सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता में सत्यजीत प्रथम, आकाश द्वितीय व शशांक तीसरा स्थान प्राप्त किए

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

राधिका विलास विद्या मन्दिर में सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता

प्रबन्धक ने प्रतियोगी छात्रों व तैयारी कराने वाले शिक्षकों का किया खूब उत्साहवर्धन

बलिया। राधिका विलास विद्या मन्दिर चकिया (दलपतपुर) में हुए सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता में सत्यजीत सिंह प्रथम, आकाश वर्मा द्वितीय तथा शशांक वर्मा तीसरा स्थान प्राप्त किए. जिन्हें विद्यालय के प्रबंधक रविशंकर सिंह व प्रेमशंकर सिंह के हाथों शील्ड देकर सम्मानित किया गया. इसके अलावा टाप टेन प्रतिभागियों को भी प्रोत्साहन स्वरूप विद्यालय परिवार के तरफ से मैडल देकर सम्मानित किया गया.


इस अवसर पर सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता के में भाग लेने वाले प्रतिभागियों को सम्बोधित करते हुए प्रबंधक रविशंकर सिंह ने कहा कि आज के शैक्षिक दौर में सामान्य ज्ञान की जानकारी बहुत ही जरूरी है. वह जमाना गया जब पांच प्रश्न याद कर परीक्षा पास कर ली जाती थी. आज का युग प्रतिस्पर्धा का युग है, और इसमें सामान्य ज्ञान की जानकारी बहुत ही जरूरी है.


छात्रों को प्रोत्साहित करते हुए बोले कि यह बहुत ही प्रसन्नता की बात है कि बहुत ही कम समय में आप लोगों ने तैयारी कर इतना बेहतर प्रदर्शन किया. इसके लिए सभी प्रतिभागी बधाई के हकदार हैं, और उन्हे तैयारी कराने वाले शिक्षक भी. लेकिन कम्पटीशन कम्पटीशन होता है. प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान जिसने और तैयारी की वह और सफल रहा. इससे हतोत्साहित होने के बजाय सभी छात्र और जमकर तैयारी करें. यही तैयारी आप सब लोगों के जीवन में कदम कदम पर मददगार साबित होगी.


विद्यालय के शिक्षकों को प्रोत्साहित करते हुए कहे कि आप लोगों का परिश्रम व्यर्थ नही गया. यह पहला अवसर था. आप लोग और भी मनोयाग से छात्रों में पढ़ने की ललक, अनुशासन व प्रतिस्पर्धा की भावना जगाएं. इस तरह के आयोजन साल में दो बार कराएं ताकि छात्रों का उत्साह बढता रहे. हमसे जो भी सहयोग की अपेक्षा होगी उसे पूरा करने की कोशिश करता रहूंगा.
इस अवसर पर रामायण जी, राकेश यादव, कमलेश सिंह, राजाधन यादव, आशा पाल, आजाद सिंह, निर्मल कुमार, मनीष मिश्रा, प्रिंस सिंह, प्रमोद वर्मा, संजीव पांडेय, दिव्या सिंह, संजीत सिंह आदि शिक्षक मौजूद रहे. समस्त उपस्थित लोगों का स्वागत प्रधानाचार्य विनोद वर्मा तथा आभार ज्ञापन डायरेक्टर भाष्कर सिंह ने व्यक्त किया.