शिवपुर दीयर नई बस्ती में 10 लाख की लागत से बन रहा मां दुर्गा का पूजा पंडाल

दिखेगा दिल्ली के अक्षरधाम मंदिर का सा दृश्य

दुबहड़(बलिया)। क्षेत्र के शिवपुर दीयर नई बस्ती में 1960 से लगातार हो रहे दुर्गा पूजा के प्रति क्षेत्र के अनेकों गांव के लोगों गजब का उत्साह रहता है. जिसका प्रमाण है कि यह पूजा प्रतिवर्ष क्षेत्रीय लोगों के सहयोग से बड़े ही धूमधाम से सकुशल संपन्न होता है.

ज्ञात हो कि आदि शक्ति नाटक कला परिषद के बैनर तले शिवपुर दीयर नई बस्ती ब्यासी गांव में इस वर्ष दिल्ली के अक्षरधाम मंदिर का पंडाल के रूप में उतारा जा रहा है. जिसकी लागत दस लाख से अधिक बताई जा रही है. जिसको बनाने के लिए कोलकाता के लगभग एक दर्जन कलाकार पिछले दो महीने से पूजा स्थल पर पंडाल बनाने के कार्य में लगे हुए हैं. पंडाल के निर्माण के अंतिम चरण में हो रहे कार्य के संबंध में बताते हुए कोलकाता से आए कलाकार साहिब दादा ने बताया कि इस वर्ष शिवपुर दियर नई बस्ती के पूजा का पंडाल अक्षरधाम मंदिर के लुक में होगा. जो दर्शकों को बरबस ही अपनी ओर आकर्षित करेगा. इसके लिए कलाकारों ने पिछले दो महीने से दिन रात मेहनत करके पंडाल का निर्माण किया है.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

वहीं पूजा समिति एव नाट्य कला परिषद के अध्यक्ष पंकज सिंह ने बताया कि शिवपुर दीयर नई बस्ती के दुर्गा पूजा में क्षेत्र के लोगों का सहयोग और उत्साह हमेशा से भरपूर मिलता रहा है. जहाँ रोज हजारों लोगो का आना जाना लगा रहता है. लोगों की सुविधा के लिए समिति द्वारा हमेशा उचित प्रबंध किया जाता है. उन्होंने कहा कि दर्शकों के पूजा पंडाल में आने जाने तथा उनके चरण पादुका के रखरखाव प्रसाद वितरण से लेकर शीतल जल की व्यवस्था कमेटी द्वारा की गयी है. इस मौके पर कमेटी के मुख्य कार्यकर्ता अजीत यादव, सुरेंद्र यादव, दिनेश यादव, उपेंद्र राय, लखन जी, राजू मिश्रा, संजय गुप्ता, दीपक ठाकुर एवं प्रधान प्रतिनिधि पिंटू मिश्रा, नंद कुमार चौबे आदि लोग उपस्थित थे .