नहर सूखी, सूख रहे धान, किसानों ने किया चक्का जाम

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

एसडीएम सदर के शनिवार तक करनई रजवाहा में पानी की आपूर्ति करने के आश्वासन पर जाम समाप्त

सुखपुरा(बलिया)। क्षेत्र के समस्त नहरों में महीनों से पानी की आपूर्ति नहीं करने से नाराज सैकड़ों किसानों ने गुरुवार को करनई नयी बस्ती के समीप बलिया -सिकंदरपुर मार्ग को घंटो जाम कर दिया. जिससे आवागमन पूरी तरह से ठप हो गया. एसडीएम सदर के शनिवार तक करनई रजवाहा में पानी की आपूर्ति करने के आश्वासन पर किसानों ने चक्का जाम समाप्त किया.

क्षेत्र के किसी भी माइनर में महीनों से पानी का एक कतरा नहीं दिखाई दिया. जिसके कारण धान की फसल सूख रही है. इसको लेकर किसान काफी उद्वेलित है. जिलाधिकारी बलिया को दिए गए पत्रक में किसानों ने करनई राजवाहा में पानी की आपूर्ति नहीं करने पर चक्का जाम करने की चेतावनी भी दी थी.

इसी क्रम में गुरुवार की सुबह करनई एवं आसपास के गांव के सैकड़ों आक्रोशित किसानों ने बलिया-सिकंदरपुर मार्ग को करनई नई बस्ती के समीप जाम कर दिया. चक्का जाम के कारण दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतारें लग गई.लोगों को आवागमन में काफी दुश्वारियां का सामना करना पड़ा. लगभग 2 घंटे के बाद सूचना पर पहुंचे एसडीएम सदर ने किसानों से बात कर शनिवार तक करनई रजवाहा में पानी की आपूर्ति करने का आश्वासन दिया. तब किसानों ने चक्का जाम खत्म किया. एसडीएम सदर के आश्वासन पर किसानों ने जाम तो खत्म कर दिया लेकिन शनिवार को नहर में पानी की आपूर्ति नही करने पर रविवार को पुन:जाम करने की चेतावनी भी दिया. जाम में वीरेंद्र राय, मुन्ना राय, रविंद्र राजभर, अरुण राय, विनोद सिंह, अशोक राय, पवन तिवारी, शमशेर राय, श्रीनिवास यादव, अवधेश राय, उमेश चंद्र, विशाल कुमार राय, श्याम नारायण राय आदि लोग मौजूद रहे.