बरसात में शुरू हुआ सोनबरसा- दलनछपरा मार्ग का चौड़ीकरण

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

फजिहत में फंस रहे लोग, चलना हुआ कठिन

बैरिया(बलिया)। दलनछपरा-बैरिया मार्ग शुक्रवार को बीच सड़क पर ट्रक सड़क के किनारे धँस जाने से आवागमन पूरी तरह बंद हो गया. इससे इस रास्ते आने जाने वालों को काफी फजीहत हुई. वहीं स्कूली बच्चों को तीन किलोमीटर पैदल चलकर वाहन पकड़ना पड़ा.
सोनबरसा-दलनछपरा मार्ग प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत चौड़ीकरण के लिए कार्य चल रहा है. जिसके कारण सड़क के दोनों तरफ गढ्ढा खोदा गया है. कई दिनों से हो रही बरसात व शुक्रवार को सुबह में हुए बारिश के कारण मिट्टी दलदल हो चुकी है. उसी में सीमेंट लेकर जा रहा ट्रक दोकटी थाना से पांच सौ मीटर उत्तर धस गया. जिससे पूरा मार्ग अवरुद्ध हो गया. सुबह का समय होने के कारण ड्यूटी जाने वाले लोगो या स्कूल जाने वाले बच्चों को भारी कठिनाइयों का सामना करना पड़ा. बच्चों को स्कूल जाने के लिए बस स्टैंड से तीन किलोमीटर तक पैदल चलकर बस पकड़ना पड़ा. कीचड़ युक्त सड़क पर इतना पैदल चलना काफी दिक्कत भरा रहा. वही कई बच्चे कीचड़ में गिर जाने के कारण वापस हो गए. सड़क अवरुद्ध होने की सूचना पर लौटने के प्रयास में एक ही दिन तीन जगहों पर सड़क पर गाड़ियां फँसी. एक जगह ट्रक, दूसरे जगह टेम्पू और तीसरे जगह कार. मजबूरी में लोगों को लालगंज के रास्ते बैरिया जाना पड़ा.


वैसे तो सड़क का काम बरसात में नही होता. लेकिन यह सड़क बनने का काम बरसात में ही शुरू हुआ. लोग उसी समय से आशंका जता रहे थे कि आखिर बरसात में काम क्यों हो रहा है ? साथ ही ठेकेदारों द्वारा सड़क के बगल से ही जेसीबी द्वारा मिट्टी काटकर सड़क का पटरी के रुप ऊँचा कर दिया गया. जिससे सड़क का पानी नही निकल पा रहा है. आलम यह है कि सोनबरसा से दलनछपरा तक कहीं एक फिट तो कही दो फिट तक पानी लगा हुआ है. जिसमे लोग जानपर खेलकर आने जाने को विवश है. यही मिट्टी अगर दूर से आई होती तो यह हाल नही होता. मिट्टी ऊंचा रखने का कारण यह है कि सड़क का पानी अगर नीचे गया तो सारा मिट्टी जहां से काटा गया है वहाँ बह कर चला जाएगा. जिससे ठेकेदार का पोल खुल जाएगा. क्षेत्रीय लोगों ने सम्बन्धित अधिकारियों का ध्यान आकृष्ट कराते हुए इस समस्या से निजात दिलाने की मांग किये है.