बागी बलिया नाम आपसी एकता की वजह से पड़ा, यह बात कभी न भूलें: एसपी

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

आरक्षी बैरक, कार्यालय व प्रवेश द्वार का पुलिस अधीक्षक श्रीपर्णा गांगुली ने किया लोकार्पण

सिकंदरपुर(बलिया)। स्थानीय चौकी प्रांगण में हुए नवनिर्मित आरक्षी बैरक, उच्चीकृत कार्यालय तथा मुख्य प्रवेश द्वार का उद्घाटन बलिया पुलिस अधीक्षक श्रीपर्णा गांगुली ने मंगलवार की शाम को किया. इस दौरान अपर पुलिस अधीक्षक (उत्तरी) विक्रांत बीर भी मौजूद रहे. उद्घाटन के बाद पुलिस चौकी प्रांगण सिकंदरपुर में आयोजित बैठक में संभ्रांत 10 टीम का गठन की शुरूआत किया गया. जिसका मुख्य उद्देश्य पुलिस और आम जनता के साथ सामंजस्य बैठाना है. बैठक को संबोधित करते हुए उप जिलाधिकारी सिकंदरपुर राजेश कुमार यादव ने कहा कि सिकंदरपुर चौकी प्रभारी देवेंद्र नाथ दुबे व सिकंदरपुर आम जनता के सहयोग से आरक्षी बैरक, उच्चीकृत कार्यालय व मुख्य प्रवेश द्वार का निर्माण हो सका है.

उन्होंने सम्भ्रान्त 10 लोगों के गठन के बारे में विस्तृत चर्चा करते हुए कहा कि इस गठन से समाज के हर बड़े या छोटे वाद विवाद का निपटारा आपसी सुलह समझौता व आम सहमति से हो सकेगा. मौजूद लोगों से कहा कि किसी भी प्रकार की समस्याओं को पुलिस को अवगत कराया जाय, जिससे कि पुलिस और आम जनता के बीच सामंजस्य बना रहे. अपर पुलिस अधीक्षक (ऊत्तरी) ने कहां की जिले में संप्रभांत 10 की शुरुआत सिकंदरपुर से की गई है. इसका कारण यही है कि आप लोग और पुलिस विभाग मिलजुल कर काम करेंगे तो समाज में अमन चैन और भाईचारा बना रहेगा. कहा कि बलिया पुलिस आप लोग से अपील करती है कि आप लोग आगे आएं और पुलिस को सच्ची बातें बताएं. जिससे कि बलिया पुलिस हमेशा आपके सहयोग में तत्पर रहे. उन्होंने 100 डायल व 1090 की सारी सुविधाओं को विस्तृत रूप से मौजूद लोगों को समझाया. किसी भी प्रकार की समस्या होने पर आप तुरंत 100 नम्बर पर सूचना दे सकते हैं. जिससे कि पुलिस तत्काल मौके पर पहुंच सके.

पुलिस अधीक्षक श्रीपर्णा गांगुली ने कहा कि 2017 की दुर्भाग्यपूर्ण घटनाओं की पुनरावृत्ति ना हो इस लिए संभ्रांत 10 के लोग किसी भी घटना की सूचना पुलिस को देंगे. उन्होंने कहा कि बागी बलिया इसलिए बागी बना था कि उस समय आपसी एकता और भाईचारा था. किसी भी समस्या का समाधान आपसी एकता और भाईचारा से किया जा सकता है. बिना एकता के समाज में आगे नहीं बढ़ा जा सकता है. अगर कोई विवाद होता है तो इसका फायदा तीसरा व्यक्ति उठा लेता है. किसी भी प्रकार के विवाद की सूचना मोबाइल फोन, इमेल, वाट्सप, ट्वीट के माध्यम से भी देकर पुलिस का सहयोग कर सकते हैं. पुलिस हर समय आपके सहयोग के लिये खड़ीं रहेगी. आप लोग पुलिस की मदद करें, पुलिस आप की मदद करेगी.आप लोग आगे आएं पुलिस का सहयोग करें, और अच्छे समाज का निर्माण करें.

बैठक को मुख्य रूप से प्रवेश, इकबाल, हरि भगवान, बबलू, रविंदर वर्मा, हरिहर राजभर, मार्केंडेय शर्मा, भोला सिंह, आदि ने संबोधित किया. संचालन सिकंदरपुर थानाध्यक्ष अनिल चंद तिवारी ने किया. इस दौरान मनोज यादव, धर्मेंद्र सिंह, रंजीत यादव, रविचंद्र पासवान, विवेक कुमार, बृजेश यादव, जयप्रकाश यादव, परमेश्वर यादव आदि आरक्षी आदि मौजूद रहे. बैठक में आए सभी लोगों का आभार चौकी प्रभारी देवेंद्र दुबे ने व्यक्त किया.