दलजीत टोला में सिलिंडर में लगी आग, लगा बम फटा, महिला की मौत, दर्जन भर झुलसे

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बैरिया (बलिया)। बैरिया थाना क्षेत्र के जयप्रकाशनगर की नई बस्ती दलजीत टोला गांव में शुक्रवार की रात लगभग साढ़े नौ बजे खाना बनाते समय गैस सिलिन्डर फटने से एक महिला की मौत हो गई, जबकि उसी के परिवार के एक दर्जन सदस्य घायल हो गए. आनन फानन मे ग्रामीणों व ग्राम प्रधान की मदद से सभी पीड़ितों को सीएचसी सोनबरसा ले जाया गया. वहां से चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद सभी को जिला अस्पताल रेफर कर दिया. अभी तीन घायलों की हालत चिन्ताजनक बताई जा रही है. इस भीषण घटना से गांव में कोहराम मच गया है. जेपी के गांव के लोग गमगीन है. 

जानकारी के अनुसार नई बस्ती दलजीत टोला निवासी लक्ष्मण प्रजापति के घर गैस चूल्हा पर खाना बन रहा था. परिवार के अन्य सदस्य टीवी देख रहे थे. इसी दौरान अचानक सिलिन्डर फट गया. नतीजतन झोपड़ी व पक्के मकान में आग लग गई. देखते ही देखते आग की लपटें बेकाबू हो गईं. अभी लोग कुछ समझ पाते कि आग के जद में आने से घर में रखा दूसरा भरा सिलिन्डर भी ब्लास्ट कर गया. घटना के समय इतना आवाज हुई कि जैसे बम फटा हो. घटना के बाद सैकड़ों ग्रामीण जुट गए. आग बुझाने लगे. लोगों ने सूचना पुलिस को दी. मौके पर एसओ गगन राज सिंह पहुंचे.

इस हादसे में पूनम देवी पत्नी इन्दल प्रजापति (20 वर्ष) की मौत हो गयी. वही इंदल प्रजापति पुत्र सुभाष प्रजापति (25), राजेश प्रजापति (30), छोटक प्रजापति (22), रामायन प्रजापति (30), मुन्नी देवी पत्नी सुबाष चन्द (60), फूल कुमारी पत्नी छोटक (20), प्रियंका पुत्री रमेश (10), राधिका पुत्री सुभाष (15), लक्ष्मीना पुत्री इन्दल (03), सरिता पुत्री राजेश (11), लक्ष्मीना पत्नी राजकिशोर (25), आदित्य पुत्र इन्दल (02) घायल हो गए. सभी का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है. तीन घायलों की हालत चिन्ताजनक बताई जा रही है.

प्रधानमंत्री की उज्जवला ड्रीम योजना से प्राप्त गैस चूल्हा से हुई इस हृदय विदारक घटना से सभी स्तब्ध हैं. आखिर यह घटना कैसे हुई, यह सवाल ग्रामीणों को परेशान कर रहा है. ग्रामीणों की माने तो इस घटना की जांच होनी चाहिए. ताकि इस तरह की घटना की पुनरावृत्ति न हो सके. 

नई बस्ती, दलजीत टोला में घटना के तत्काल बाद सूचना पर बैरिया एसओ तो पहुंच गए. मगर बार बार फोन करने के बावजूद एम्बूलेंस नहीं पहुचीं. पीएचसी जेपी नगर के चिकित्सक ने जब अन्त में फोन किया तो घन्टो बाद मौके पर एक एंबुलेंस पहुंची. तत्काल प्रधान रुबी सिंह और समाज सेवी सूर्यभान सिंह ने निजी वाहनो की व्यवस्था कर सभी घायलो को अस्पताल भिजवाया. उधर, बार बार फोन करने के बावजूद सीएमओ ने भी फोन पर कोई रिस्पांस नहीं दिया. इस वजह से लोगों में नाराजगी है.

सिलिन्डर फटने के बाद लगी आग की सूचना पर फायर ब्रिगेड के दस्ते ने तत्काल पहुंच कर आग पर काबू पाया. इस कारण पीड़ितों के मकान के अलावा किसी दूसरे मकान में आग नहीं फैल पाई. वहीं सिलिन्डर फटने से लक्ष्मण प्रजापति का पक्का मकान कई जगह  क्षतिग्रस्त हो गया है.