आठ माह पहले से आवंटित भूमि पर कटान पीड़ितों को नहीं मिला कब्जा

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

इंटक नेता विनोद सिंह के नेतृत्व में 152 पट्टाधारक कटान पीड़ितों ने किया तहसीलदार का घेराव, दी चेतावनी कि 29 अप्रैल तक नही मिला कब्जा को करेंगे बड़ा आन्दोलन

बैरिया(बलिया)। इंटक के जिलाध्यक्ष विनोद सिंह के नेतृत्व में मंगलवार को इब्राहिमाबाद नौबरार के कटान पीड़ितों ने तहसीलदार बैरिया शशिकांत मणि का घेराव किया. इस दौरान कटान पीड़ितों ने आठ माह बीत जाने के बाद भी आवंटित पट्टे की जमीन पर कब्जा नही दिलाने को लेकर काफी आक्रोशित दिखे.
कटान पीड़ितों ने तहसील प्रशासन के खिलाफ खूब नारेबाजी भी की.
तहसील क्षेत्र के इब्राहिमाबाद नौबरार के कटान पीड़ितों को बसाने के उद्देश्य से इंटक के जिलाध्यक्ष विनोद सिंह ने जून 2017 में भूतत्व एवं खनिकर्म राज्य मंत्री अर्चना पांडेय को पत्र दिया था. जिस पर कार्यवाही करते हुए राज्य मंत्री अर्चना पांडेय ने अपर मुख्य सचिव राजस्व विभाग को जमीन उपलब्ध कराने के लिए लिखा. जिसके क्रम में उत्तर प्रदेश शासन के तत्कालीन उपसचिव अनिल कुमार के निर्देश पर तत्कालीन जिलाधिकारी सुरेंद्र विक्रम ने उपजिलाधिकारी बैरिया को इब्राहिमाबाद नौबरार के कटान पीड़ितों को तत्काल भूमि उपलब्ध कराने का निर्देश दिए. जिलाधिकारी के निर्देश के बाद उप जिलाधिकारी बैरिया राधेश्याम पाठक व तहसीलदार शशिकांत मणि ने इब्राहिमाबाद नौबरार के 152 कटान पीड़ित परिवारों को मौजा चांददीयर में ग्राम सभा की भूमि में आवासीय पट्टा के तहत आवंटन प्रमाण पत्र दे दिया. लेकिन उन 152 कटान पीड़ितों को पट्टा दिए आठ माह गुजर गए, लेकिन अब तक उन्हें कब्जा नहीं दिलाये गया. जिससे आक्रोशित कटान पीड़ितों ने इंटक के जिलाध्यक्ष विनोद सिंह के नेतृत्व में मंगलवार को तहसील पहुंचकर तहसीलदार शशिकांत मणि का घेराव कर दिया. जमकर नारेबाजी हुई. तहसीलदार को पत्रक देकर चेतावनी दिया कि अगर 29 अप्रैल तक कटान पीड़ितों को उनके आवासीय पट्टे की भूमि पर कब्जा दाखिला नहीं कराया गया तो, 30 अप्रैल को तहसील बैरिया के गेट पर ही बैठकर धरना प्रदर्शन किया जाएगा. इसके बाद भी कोई कार्रवाई नहीं होती है तो बड़ा आंदोलन किया जाएगा.

इस बाबत तहसीलदार बैरिया शशिकांत मणि ने आश्वासन दिया की बुधवार से ही हम कटान पीड़ितों को कब्जा दाखिला कराना शुरू कर देंगे, और 29 अप्रैल तक हर हाल में दाखिला करा देंगे.