देर से आए लेकिन आए, सुरेमनपुर रेलवे स्टेशन के बहुरने लगे दिन

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

दिखने लगीं सांसद भरत सिंह के कोशिशों की झलक

सीसी टीवी कैमरे, वाई फाई सुविधा से युक्त हो रहा स्टेशन

प्लेट फार्म की लम्बाई बढ़ाने, उपरिगामी सेतु निर्माण कार्य में तेजी

बैरिया (बलिया)। बलिया- छपरा रेल खण्ड के सबसे महत्वपूर्ण व कमाऊ रेलवे स्टेशन सुरेमनपुर के दिन बहुरने लगे हैं. यहां सांसद के प्रयासों का असर महसूस होने लगा है. यह स्टेशन न सिर्फ सीसी टीबी कैमरे से लैस होगा, बल्कि यहां वाई फाई सुविधा भी उपलब्ध होगी.

सुरेमनपुर रेलवे स्टेशन पर यात्री सुविधायें बढ़ाने कि लगातार मांग हो रही थी. सुरेमनपुर रेलवे स्टेशन पर एक नम्बर प्लेटफार्म से दो नम्बर पर जाने के लिये ऊपरी गामी सेतु का निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है. इसके बन जाने से बड़े बुजुर्गों के अलावे महिलाओं को भी एक नम्बर प्लेटफार्म से दो नम्बर प्लेटफार्म पर आने जाने में सहूलियत होगी. प्लेटफार्म नम्बर एक व दो दोनों कि ऊँचाई बढ़ाई जा रही हैं. दोनों प्लेटफार्मो का सुंदरी करण का कार्य भी चल रहा है. सुरेमनपुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म कि लम्बाई बढ़ाई जा चुकी है, तथा इसे और अधिक चौड़ा किया जा रहा है.

यहां तैनात स्टेशन अधीक्षक एपी मिश्र ने बताया कि इस स्टेशन पर देर रात में उतरने वाले यात्रियों को स्टेशन बैठ कर रात बितानी पड़ती थी. आने वाले महीनों में यह समस्या समाप्त हो जायेगी. यात्रियों के रात में ठहरने के लिये व्यवस्था की जा रही है. दरअसल सुरेमनपुर रेलवे स्टेशन से 15 से 20 किलोमीटर दूर से भी दोकटी, वाजिदपुर, कोडरहा, लालगंज, शिवपुर, रामगढ़ सहित दर्जनों गांवो के यात्री यहाँ से ट्रेन पकड़ कर आते जाते हैं. अगर देर रात को यहाँ दूर दराज के यात्री अगर रात में स्टेशन पर उतर जाते हैं तो उनको रात स्टेशन पर बितानी पड़ती हैं. रात में उनको अपने गांव जाने के लिये कोई साधन नही मिलता हैं. स्टेशन पर रुकने कि व्यवस्था हो जाती है तो यात्रियों को काफी राहत मिलेगी. उक्त के अलावा सांसद भरत सिंह पहले ही यह घोषणा कर चुके हैं कि अप्रैल से छपरा लखनऊ व गोंदिया दो ट्रेनों का ठहराव होने लग जायेगा. इसके लिये रेलमंत्री पियूष गोयल ने हरी झण्डी दे दी हैं.

सबसे महत्वपूर्ण यहां के बहु प्रतीक्षित पार्सल व्यवस्था निकट भविष्य में शुरू हो जाएगी. लम्बे समय से सांसद भरत सिंह पार्सल व्यवस्था चालू करने की मांग कर रहे थे. रेल मंत्रालय ने सर्वे करा लिया है. सुरेमनपुर से कृषि उत्पाद खास कर सब्जियों के दूर दूर तक जाने का स्कोप देखते हुए रेलवे यहां छोटा शीतगृह बनवाने की स्वीकृति दे दी है.