मेडिकल बनवाने के लिए एमओआईसी से किया दुर्व्यवहार, चिकित्साकर्मियों ने की तालाबन्दी

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

सीएमओ के समझाने के बाद शुरू हुई चिकित्सा सेवा

सीएमओ खुद ओपीडी में बैठ कर किए रोगियों का उपचार

रेवती(बलिया)। थाना क्षेत्र के श्रीनगर गांव में दो पक्षों के बीच हुए मारपीट के बाद मंगलवार की रात में मेडिकल बनाने को लेकर मरीज के परिजनों द्वारा किए गए दुर्व्यवहार से नाराज एमओआईसी बुधवार को पीएचसी पर ओपीडी व इमरजेन्सी सेवाएं बंद कर शिकायत के लिए जिला मुख्यालय चले गए. यहां की स्वास्थ्य सेवा पूरी तरह ठप हो गई. सूचना मिलने पर सीएमओ डा. एसपी राय पीएचसी रेवती पहुंचे. एमओआईसी व कर्मचारियों से बात कर उन्हें समझा कर मुख्यगेट का ताला खुलवाया और ओपीडी शुरू कराया. इस दौरान मरिज व उनके परिजन काफी हलकान रहे.

श्रीनगर गांव में मंगलवार की रात कुत्ता काटने को लेकर दो पक्षो मे जमकर हुई मारपीट में दोनो तरफ से आधा दर्जन लोग घायल हो गए. जिन्हे पुलिस द्वारा प्राथमिक उपचार के लिए पीएचसी रेवती पर भेज दिया गया. दोनो पक्ष के लोगो का प्राथमिक उपचार के पश्चात एक पक्ष का मेडिकल बन गया. इसी बीच दूसरा पक्ष भी मेडिकल बनाने के लिए अड़ गया. जिस पर अधीक्षक डा. शशी प्रकाश ने रात व विलंब होने के कारण दूसरे दिन मेडिकल बनाने के लिए कहा. इस बात से उत्तेजित होकर दूसरे पक्ष के परिजनों ने अधीक्षक कक्ष के बाहर जमकर हंगामा व बवाल के साथ अधीक्षक के साथ गाली गलौच की, धमकी दी. सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची.तब तक हंगामा करने वाले मरीज के परिजन फरार हो गए .
इस घटना के विरोध में दिन में अधीक्षक डा.शशी प्रकाश व फार्मासिस्ट डा.एसएन तिवारी पीएचसी के मुख्य गेट का ताला बंद कर सीएमओ को घटना की जानकारी देने बलिया चले गए.
दोपहर में पीएचसी पर पहुंचे सीएमओ डा. एसपी राय ने दूसरे कर्मचारीयों से चाभी मंगवाकर सीएचसी का ताला खुलवाया तथा ओपीडी में बैठकर मरिजो की जांच कर दवा लिखा.
इसके पूर्व सीएमओ श्री राय ने सीएचसी रेवती का भ्रमण कर उपस्थिति पंजिका, वार्ड, सहित साफ-सफाई का निरिक्षण किया. वार्डो की गंदगी देख मजदूर लगा कर अस्पताल परिसर की सफाई हेतु निर्देशित किया. इसके अलावे सीएमओ ने बहुत जल्द सीएचसी पर दो चिकित्सकों की तैनाती किये जाने का आश्वासन दिया. इसी दौरान सीएमओ की पीएचसी रेवती पहुंचने की सूचना पर डा. शशि प्रकाश भी पहुंचे. सीएमओ ने उन्हें समझाया. उन्होंने कहा कि मरीजों से समझदारी से पेश आने से इस तरह की घटना से बचा जा सकता है. इसके बाद भी कोई दुर्व्यवहार करता है तो उसकी सूचना पहले हमको देनी चाहिए .