केहरपुर का होगा सर्वांगीड़ विकास, 6 व 7 जनवरी को विशेष कैम्प लगेगा

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

सांसद, विधायक व डीएम ने गांव में की पहली बैठक

मझौवां(बलिया)। बैरिया ब्लाॅक अन्तर्गत गंगा नदी के किनारे पड़ने वाले गांव केहरपुर, जो हाल ही में सांसद आदर्श ग्राम योजना में चयनित हुआ है, में सांसद भरत सिंह व जिलाधिकारी सुरेंद्र विक्रम ने चैपाल लगाई. इस दौरान गांव के सर्वांगीड़ विकास पर चर्चा की गयी. यह तय हुआ कि अगले महीने जनवरी में 6 व 7 तारीख को विशेष कैम्प लगेगा. जिसमें आम जनता के लिए लाभकारी समस्त योजनाओं की जानकारी दी जाएगी और मौके पर ही कल्याणकारी योजनाओं से सम्बंधित फाॅर्म भी भरे जाएंगे.

चैपाल को सम्बोधित करते हुए सांसद भरत सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री जी के निर्देश पर सभी सांसदों ने एक गांव को गोद लिया और उसमें विकास की गंगा बहाई. सौभाग्य है कि स्वामी हरेराम ब्रह्मचारी जी की पवित्र धरती को चयनित किया गया है. यहां पेयजल, स्वच्छता, स्वास्थ्य के अलावा सड़क, बिजली आदि व्यवस्था को बेहतर बनाया जाएगा. कल्याणकारी योजनाओं का भी पारदर्शी तरीके से लाभ मिलेगा. जिलाधिकारी सुरेंद्र विक्रम ने कहा कि पंचायती राज, ग्राम्य विकास विभाग से बकायदा यहां काम होगा. स्वच्छता से जुड़े कार्यक्रम होंगे. राष्ट्रीय आजीविका मिशन के तहत स्वयं सहायता समूह का गठन कर महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाया जाएगा. कृषि व उससे जुड़े विभाग भी अपनी योजनाओं को बताएंगे. कृषि, वानिकी, पशुपालन आदि को भी बढ़ावा दिया जाएगा. गांव में अटल पेंशन योजना, जीवन ज्योति योजना, स्वास्थ्य बीमा योजना समेत दर्जनों केंद्र व राज्य सरकार की योजनाओं से लाभान्वित कराया जाएगा. राजवित्त व 14वें वित्त से निर्माण सम्बन्धी विकास कार्य तेजी से होंगे. ग्रामीणों ने कुछ शिकायतें भी जिलाधिकारी सौंपी जिसको त्वरित निस्तारण का भरोसा दिलाया.

#BALLIA

विधायक सुरेंद्र सिंह ने कहा कि नीति कितनी भी अच्छी बनाई जाए, उसका पालन कराने वाले की नियति अच्छी होनी चाहिए. चैपाल में सीडीओ संतोष कुमार समेत दर्जन भर जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद थे.