बिल्थरारोड विधायक ने चिकित्साधिकारी को पीटा!

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बलिया। सीयर सीएचसी पर बुधवार की शाम निरीक्षण करने पहुंचे बिल्थरारोड के भाजपा विधायक धनंजय कन्नौजिया ने किसी बात पर खफा होकर यहां तैनात चिकित्साधिकारी डॉ.जीपी चौधरी की बंद कमरे पिटाई कर दी. आरोप है कि इस दौरान विधायक ने चिकित्सा कर्मी संग भी बदसलूकी की. चिकित्सक ने इसकी जानकारी तत्काल सीएमओ आदि को दी, लेकिन इसे अंदरखाने से मामले को निपटाने का प्रयास किया जाता रहा. गुरुवार को सीएचसी अधीक्षक डॉ.जीपी चौधरी ने जिलाधिकारी सुरेंद्र विक्रम सिंह व एसपी अनिल कुमार से मिलकर विधायक द्वारा मारपीट करने व कर्मियों को धमकाने की बात बताई. उन्होंने मामले में कार्रवाई की मांग करते हुए सुरक्षा की गुहार लगाई.

डॉ. जीपी चौधरी ने बताया कि बुधवार की देर शाम विधायक धनंजय कन्नौजिया अपने समर्थकों संग अस्पताल पहुंचे और विभिन्न विषयों में जानकारी लेने लगे. इस दौरान उन्होंने प्रसूताओं को दिए जाने वाले भोजन आदि के बारे में पूछा और रजिस्टर मांगने लगे. विधायक ने इसके एवज में आने वाले धन के बारे में भी जानकारी ली और लूटखसोट करने का आरोप लगाने लगे. इसे लेकर वह बदसलूकी करते हुए प्रसूताओं के भोजन का पैसा सीधे लाभार्थी को देने का दबाव बनाने लगे.

डॉ. जीपी चौधरी द्वारा यह बताने पर कि नगद पैसा देने का कोई प्रावधान ही नहीं है, इस बात पर वह भड़क गए और जबरन बंद कमरे में ले जाकर हम पर हाथ चलाने के साथ ही गाली-गलौज करने लगे. इस बीच उन्होंने स्वास्थ्य कर्मी चंद्रभान से भी बदसलूकी की और धमकी भी दिए. डॉ.जीपी चौधरी देर शाम को सीएमओ आवास पर पहुंचे और पूरी जानकारी दी. मामले में उच्चाधिकारियों से वार्ता के बाद चिकित्सक ने देर शाम को पुलिस अधीक्षक को तहरीर दे दी. इधर मामले में विधायक को कई बार फोन करने के बाद भी उनसे कोई संपर्क नहीं हो सका.

दुर्भाग्यपूर्ण है घटना : प्रभारी सीएमओ

सीयर सीएचसी पर चिकित्सक संग मारपीट की जो भी घटना हुई, वह बेहद ही दुर्भाग्यपूर्ण है. इस तरह की स्थिति में कोई कैसे काम कर सकता है? मामले में पीड़ित चिकित्सक ने उच्चाधिकारियों से गुहार लगाई है. विधायक को कोई भी शिकायत थी तो वह इसकी जानकारी मुझे देते इस तरह मारपीट करना कतई उचित नहीं है – डॉ.एसके तिवारी, प्रभारी सीएमओ, बलिया.