कम्प्यूटर प्रशिक्षक की नौकरी के नाम पर टेस्ट ले रहे एनजीओ कर्मियों को पहुंचाया थाने 

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बैरिया (बलिया)। स्थानीय थानान्तर्गत बैजनाथछपरा गाँव के पास प्राथमिक विद्यालयों में कम्प्यूटर प्रशिक्षक की तैनाती के नाम पर टेस्ट ले रहे एक कथित एनजीओ के तीन कर्मचारियों को भाजपा कार्यकर्ताओं ने फर्जीवाड़ा का आरोप लगाते हुये घेर लिया. यह खबर इलाके में जंगल की आग की तरह फैली. 

रेवती ब्लाक में पहले टेस्ट दे चुके और मुरलीछपरा ब्लाक के टेस्ट देने वाले तथा बैजनाथछपरा सा टेस्ट दिये युवाओं की भीड़ वहां जुट गयी. सूचना पर पहुँची 100 डायल पुलिस  पकड़े गये लोगों को  थाने पर ले आयी. थाने पर भी सैकडो की तादाद में  युवा जुट गये. नेशनल  डिजिटल लिट्रेसी मिशन नामक लखनऊ के एनजीओ के तरफ से तीन हजार रुपये प्रति माह मानदेय देकर प्राइमरी स्कूलों में कम्प्यूटर अध्यापक बनाने के लिए, कम्प्यूटर एजुकेशन टेस्ट 2017 की परीक्षा क्षेत्र के बैजनाथ छपरा स्थित आरपीएम नामक निजी विद्यालय के बगल में बुधवार को चल रहा था.

अभी रेवती ब्लाक के छात्र छात्राओं का परीक्षा सम्पन्न ही हुआ था और बैरिया ब्लाक के छात्र छात्राओं का परीक्षा होने वाला था. तब तक रेवती थाना क्षेत्र के सियरहिया निवासी भरत यादव ने विरोध किया कि परीक्षा देने के लिए फॉर्म के साथ आधार कार्ड की छायाप्रति व साथ में एक सौ रुपये का नोट क्यों संलग्न किया जा रहा है. विरोध करने के बाद विरोध करने वाले छात्रों की संख्या बढ़ती गई काफी हंगामा हुआ. किसी ने 100 नंबर को सूचना दिया. 100 नंम्बर पुलिस मौके पर पहुंच कर एनजीओ के मनियर ब्लाक क्वाडिनेटर बिहार के सिवान नई बस्ती निवासी संजय कुमार, रेवती ब्लाक कोआर्डिनेटर बिहार के ग्राम मैरवा जिला सिवान निवासी आकाश कुमार तथा बैरिया ब्लाक कोआर्डिनेटर बिहार के मैरवा ग्राम  जिला सिवान निवासी अजय कुमार को हिरासत में लेने के अलावे मौके से 90 परीक्षा फार्म जिसमे एक सौ रुपये का नोट संलग्न था जब्त किया. 

उपस्थित परीक्षार्थियों का कहना था कि रेवती ब्लाक का तीन सौ फार्म व रुपये एनजीओ वाले गायब कर चुके है. वही एनजीओ के कोआर्डिनेटर का कहना है कि हम परीक्षा नियम के तहत ही ले रहे थे. मेरी गलती यही है हमने सौ-सौ रुपया फार्म में संलग्न कराया. इस बाबत पुलिस का कहना है कि भरत यादव ने मामले में तहरीर दिया है. तहरीर के मुताबिक मुकदमा पंजीकृत कर जांच  किया जायेगा. विरोध करने वालो में निखिल उपाध्याय, डब्लू सिंह, अमिताभ उपाध्याय, चंद्रभूषण सिंह, सुनील यादव, राधेश्याम, रमेश,अशोक आदि दर्जनों लोग उपस्थित रहे.