शिक्षा मित्रों ने सरकार की सद्बुद्धि के लिए शुद्धि यज्ञ किया

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बलिया। सम्मान वापसी के लिए शिक्षामित्र संघर्ष समिति के बैनर तले आयोजित शिक्षामित्रों की निर्णायक जंग सातवें दिन मंगलवार को भी जारी रही. विभिन्न शिक्षक-कर्मचारी संगठनों की उपस्थिति में शिक्षा मित्रों ने सरकार की सद्बुद्धि के लिए शुद्धि यज्ञ किया. वहीं, बीएसए कार्यालय का ताला भी लगातार सातवें दिन बंद रहा.

इसे भी पढ़ें – 

धरना-प्रदर्शन सभा को सम्बोधित करते हुए कर्मचारी नेता रामराज तिवारी ने कहा कि लोकतांत्रिक तरीके से लड़ी जाने वाली लड़ाई में हमेशा जीत होती है. शिक्षामित्र साथी धैर्य बनाकर अपनी लड़ाई जारी रखें, सरकार को झुकना पड़ेगा. सीनियर बेसिक शिक्षक संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष सुशील पांडेय कान्हजी ने कहा कि शिक्षामित्रों की लड़ाई जायज है. इनकी मांग पर सरकार सहानुभूतिपूर्वक निर्णय नहीं लेती है तो प्रदेश भर के विद्यालयों पर ताला लटका दिया जायेगा.

इसे भी पढ़ें  – 

शिक्षक नेता जितेन्द्र सिंह ने कहा कि शिक्षकों के धैर्य में इतनी ताकत है कि सरकार को अंततः झुकना ही पड़ेगा. उन्होंने कहा कि शिक्षामित्र लगातार 17 वर्ष से बेसिक शिक्षा विभाग के अभिन्न अंग के रूप में कार्य कर रहे हैं. इनके साथ किसी भी दशा में अन्याय नहीं होने दिया जायेगा. प्राथमिक शिक्षक संघ इनके हर कदम पर साथ देगा.

राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के जिला मंत्री वेद प्रकाश पांडेय ने कहा कि शिक्षामित्रों की लड़ाई में प्रदेश के विभिन्न विभागों के कर्मचारी संगठन साथ खड़े है और न्याय मिलने तक साथ खड़े रहेंगे. शिक्षक नेता अवधेश सिंह ने कहा कि शिक्षामित्रों की लड़ाई में संगठन पूरी तन्मयता से साथ है.

शिक्षक एमएलसी चेतनारायण सिंह के प्रतिनिधि राधेश्याम यादव ने कहा कि शिक्षा मित्रों के संकट को हल करने के लिए एमएलसी चेतनारायण सिंह ने पूरे प्रदेश में शिक्षामित्रों की लड़ाई लड़ने का संकल्प लिया है. शिक्षण कार्य से जुड़े किसी भी व्यक्ति का कोई अहित नहीं होगा. रसोईया संघ की जिलाध्यक्ष चमेली सिंह ने कहा कि जब विद्यालय में गुुरुजन नहीं रहेंगे तो बच्चे कैसे पढ़ेंगे. शिक्षामित्रों के समर्थन में रसोईया छोलनी-बेलना के साथ धरना-प्रदर्शन में शामिल होंगी.

संजय यादव, शर्मानाथ यादव, रवीन्द्र सिंह, रमाशंकर राय, जयप्रकाश पांडेय, घनश्याम चौबे, सरल यादव, काशीनाथ यादव, पंकज सिंह, जितेन्द्र राय, ज्ञानप्रकाश मिश्र, दीपक उपाध्याय, इंद्रजीत यादव, भरत यादव, नीतू उपाध्याय, सरिता दूबे, सीमा सिंह, मधु सिंह, सरिता सिंह, संजू यादव, चन्द्रभानु सिंह, रणजीत सिंह, अजय पांडेय, चन्द्रशेखर सिंह, विनय दूबे, वसीम अंसारी, पंकज दूबे, गणेश जी सिंह, सुशील चैबे, सूर्यप्रताप यादव, सोनू यादव इत्यादि मौजूद रहे. अध्यक्षता गुप्तेश्वर सिंह व संचालन अनिल मिश्र ने किया.

अपर मुख्य सचिव से सोमवार को हुई शिक्षामित्र संगठन की विफल वार्ता को देखते हुए मंगलवार को शिक्षामित्रों के धरना सभा स्थल पर पुलिस की भारी सुरक्षा रही. शिक्षामित्रों की हर गतिविधि पर प्रशासन की नजर रही. वहीं, सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस के जवान लगातार चक्रमण करते रहे.