48 घंटे में बदलें जले ट्रांसफॉर्मर, बार बार जले तो तत्काल अवैध कनेक्शन की जांच हो

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

सिकन्दरपुर (बलिया)।  सम्पूर्ण समाधान दिवस/मुख्य तहसील दिवस में विधायक संजय यादव ने शासन की मंशा अनुरूप काम करने की अधिकारियों व कर्मचारियों को नसीहत दिया. जन समस्याओं का शीघ्र और सही से निस्तारण एवं पीड़ितों को न्याय देने पर बल दिया. साथ ही राशन वितरण में अनियमितता को दूर करने व विद्युत आपूर्ति व्यवस्था में सुधार पर बल दिया.

सिकंदरपुर तहसील में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में जिलाधिकारी सुरेंद्र विक्रम ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि शासन की मंशानुरूप व जन भावनाओं को देखते हुए समस्याओं का निस्तारण समयान्तर्गत किया जाए. इस अवसर पर मामले आए, जिनमें का मौके पर निस्तारण कराया गया. जिलाधिकारी ने एक-एक शिकायतकर्ताओं को सुनने के बाद सम्बन्धित अधिकारियों को निस्तारण के निर्देश दिये. जिलाधिकारी ने कहा कि राजस्व से जुड़ी समस्याओं के समाधान के लिए लेखपाल व पुलिस की टीम मौके जाए. एसडीएम व सीओ आज ही बैठ कर प्लाॅन करके एक हफ्ते के भीतर सभी समस्याओं का निराकरण कराएं. साथ ही एसडीएम, डीएसओ व बीडीओ को एक टीम बनाकर ऐसी शिकायतों को देखने को कहा. राशन कार्डों का सत्यापन शीघ्र सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया. बीएसए को निर्देश दिया कि क्षेत्र में बिन मान्यता के चल रहे स्कूलों पर कार्रवाई के लिए अभियान चलाएं.

तहसील दिवस में चड़वा निवासी रामप्रवेश शर्मा द्वारा आवेदन पत्र के माध्यम से हैंड पाइप नहीं लगने पर भी  भुगतान करा लेने की शिकायत की गई, जिस पर डीएम ने जांच व कार्रवाई का बीडीओ को निर्देश दिया. इसी प्रकार डीएम ने सीसोटार गांव के कोटेदार श्रीप्रकाश की शिकायत को गंभीरता से लेते हुए पात्रों की सूची की जांच व कार्रवाई के निर्देश जिला पूर्ति अधिकारी को दिया, जबकि चकरा निवासी संतोष चौहान के आवेदन पत्र पर सड़क के किनारे लगे पानी के निकासी की शीघ्र व्यवस्था करने का बीडीओ को निर्देश दिया.

इसी क्रम में डुमरिया बोझ निवासी योगी लाल चौहान आदि के आवेदन पत्र पर उनके भूमिधरी की जमीन पर अवैध कब्जा रोकने की पुलिस विभाग को डीएम ने निर्देश दिया. तहसील दिवस में पुलिस अधिक्षक  सुजाता सिंह, सीएमओ डॉ. एसके तिवारी, अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी नरेंद्र विश्वकर्मा, बेसिक शिक्षा अधिकारी संतोष कुमार, अधिशासी अभियंता विद्युत् राजू भारती, एसडीएम राजेश कुमार यादव, सीओ भगवान सहाय, तहसीलदार आलोक कुमार आदि मौजूद थे. तहसील दिवस में नागरिकों द्वारा विभिन्न मामलों से संबंधित पूर्व 249 आवेदन पत्र प्रस्तुत किए गए, जिनमें से मात्र ढाई दर्जन का ही मौके पर निस्तारण हो सका.

तहसील के लेखपालों संग की बैठक

जिलाधिकारी ने सम्पूर्ण समाधान दिवस के बाद तहसील के समस्त लेखपालों संग बैठक कर जरूरी दिशा निर्देश दिए. कहा कि 1424 व 1425 के खसरे को छोड़कर सभी खसरों को रिकार्ड रूम में जमा कर दें. सभी लेखपालों के पास रेवेन्यू मैप अनिवार्य रूप से हो. दाखिल होने वाली खतौनी का दाखिला 15 दिन के अंदर हो जाए. किसी भी प्रकार की भूमि विवाद, पैमाइस आदि के मामले में सभी पक्षों को सुनकर निस्तारण कराएं. जिलाधिकारी ने बताया कि 1 अगस्त से एंटी भू-माफिया का पोर्टल लांच हो गया है. सार्वजनिक भूमि पर कब्जा करने वालों से सख्ती से निपटा जाए. जरूरत पड़ने पर रिपोर्ट भी दर्ज करा दिया जाए.

खराब ट्रांसफार्मरों को 48 घंटे में बदलें
तहसील दिवस पर ट्यूबवेल व ट्रांसफॉर्मर की खराबी पर कहा कि ट्रांसफॉर्मर 48 घंटे के अंदर हर हाल में बदल दिया जाए. जहां बार-बार ट्रांसफॉर्मर जलने की शिकायत आती है, वहां ओवरलोडिंग चेक किया जाए व अभियान चलाकर अवैध रूप से बिजली जला रहे लोगों पर कार्रवाई की जाए. सचेत किया कि स्टेट एवरेज से कम बिजली आपूर्ति की शिकायत नहीं मिलनी चाहिए. जिलाधिकारी ने कहा कि वर्तमान समय सिंचाई का समय है, लिहाजा सरकारी ट्यूबवेल व बिजली दोनों दुरूस्त रहनी चाहिए. जर्जर तारों को भी बदलने का निर्देश दिया.