​हल्दी पुलिस ने चोरी की तीन भैंस के साथ पांच को पकड़ा

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

तीन दिन पहले नौ भैंसे व तीन गायें हुईं थी चोरी

हल्दी (बलिया)। इलाकाई पुलिस को सोमवार की शाम बड़ी सफलता हाथ लगी. अंतर प्रान्तीय पशु चोर गिरोह के पांच सदस्यों को पकड़ने में कामयाबी हासिल की है, साथ में चोरी की तीन भैंस भी बरामद कर ली गई. उधर इसी थाना क्षेत्र से चोरी गई भैंसों का पांच दिन बाद भी कोई सुराग नहीं है.

चोर गिरोह का खुलासा मंगलवार को थानाध्यक्ष संजय कुमार त्रिपाठी ने थाने पर किया. बताया कि पुलिस अधीक्षक का सख्त निर्देश है कि चोरी की घटना पर लगाम लगाया जाए. पकड़े गए पांचों को मंगलवार को न्यायालय भेज दिया गया. जबकि तीनों मवेशियों को पशुपालक के हाथ सुपुर्दगी दी गई है.

थाना क्षेत्र के गायघाट निवासी प्रदीप कुमार यादव ने 15 जुलाई को थाने में तहरीर दी थी. जिसमें नौ भैंसें व तीन गायें चोरी होने की बात कही गई थी. प्रदीप की तहरीर पर पुलिस मुकदमा अपराध संख्या407/17 धारा 379 आईपीसी के तहत दर्ज कर छानबीन में जुट गई थी. 17 जुलई की शाम पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि तीन लोग तीन भैंसों को लेकर पोखरा गांव के दियर में है और वे बिहार जाने की फिराक में है. उपनिरीक्षक जटाशंकर चौबे के नेतृत्व में पुलिस कर्मियों ने घेरा बंदी बनाकर तीनों को पकड़ लिया. पूछ-ताछ करने पर तीनों ने चोरी की भैस होने की बात कबूल की. उन लोगों ने अपने कुछ और साथियों के नाम पता भी बताया.

बताए अनुसार स्थान से दो और को पुलिस ने मंगलवार की सुबह पकड़ लिया. गायघाट निवासी प्रदीप को पुलिस ने भैंसों की पहचान करने के लिए बुलाया. उन्होंने सभी भैसों को अपना बताया. पुलिस ने तीनों भैसों को प्रदीप की सुपुर्दगी में दे दिया. थानाध्यक्ष संजय कुमार त्रिपाठी ने बताया कि बिहार के चोर गंगा नदी पार कर बलिया जिले में प्रवेश करते है और चोरी की घटनाओं का अंजाम देते है.

पुलिस कप्तान ने शीघ्र खुलासा का निर्देश दिया था. पुलिस ने सत्येन्द्र यादव, दीपू यादव व साधू यादव निवासी गण जमुआ थाना बिहिया जिला भोजपुर बिहार को पोखरा दियारा से सोमवार को की शाम को पकड़ा था. जबकि प्रधान यादव व फेकू यादव निवासीगण ढ़ाबी थाना नैनीजोर बक्सर बिहार को मंगलवार को हल्दी से गिरफ्तार किया. सभी आरोपियों को आईपीसी की धारा 411 के तहत जेल भेज दिया गया है.

पांच दिन बाद भी चोरी गईं भैंसोें का कोई सुराग नहीं 

उधर, थाना क्षेत्र के हल्दी बगईचा टोला निवासी निर्मला देवी पत्नी रमेश ततवा की दो भैंसें व एक पड़िया दरवाजे से 12 जुलाई की रात को चोर खोल ले गए थे. जिसकी लिखित सूचना पुलिस को 13 जुलाई की सुबह दे दी गयी. लेकिन पांच दिन बाद भी भैस का सुराग नहीं लगा. इस मामले में पुलिस ने एक को उठाकर पुछ ताछ कर रही है. लेकिन अभी तक कोई सफलता हाथ नहीं लगा है.