सोहाव के गांवों में राशनकार्डों के सत्यापन की मांग

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

भरौली (बलिया)। बुधवार को दोपहर में सोहाव विकास खंड के खंड अधिकारी डॉ. एके उपाध्याय को टीडी कॉलेज बलिया के छात्र संघ  अध्यक्ष सौरभ सिंह एवं गड़हा विकास मंच के अध्यक्ष चंद्रमणि राय द्वारा एक पत्र सौंपा गया.

उक्त पत्र में यह मांग की गई है कि पूरे सोहाव ब्लॉक के सभी ग्राम सभाओं के राशन कार्ड की जांच की जाए एवं पात्र व्यक्तियों को राशन कार्ड मिले एवं अपात्रों को राशन कार्ड से वंचित किया जाए. तभी खाद्य सुरक्षा अधिनियम को धरातल पर उतरा जा सकता है. वहीं छात्र नेता एवं गड़हा विकास मंच के अध्यक्ष ने यह भी आरोप लगाया की इस विकास खंड के सभी ग्राम सभाओं में राशन कार्ड के सत्यापन के लिए अभी तक एक भी अधिकारी व कर्मचारी किसी भी ग्राम सभा में नहीं पहुंचा, जबकि शासन का निर्देश था कि तीन जून को पात्र एवं अपात्र राशन कार्ड धारकों की सूची शासन को भेजनी है. इसके बावजूद इस  विकास  खंड के सभी ग्राम सभा में कोई भी जांच टीम नहीं गई है.

इस प्रश्न के जबाब में खंड अधिकारी ने बताया की राशन कार्ड जांच करने के लिए एक टीम बनाई गई है, लेकिन क्षेत्रीय लेखपाल की असहमति के वजह से अभी तक पात्र एवं अपात्र कार्ड धारकों को चिन्हित नहीं किया जा सका. वहीं टीडी कालेज बलिया के छात्र संघ के अध्यक्ष सौरव सिंह ने बताया की जनपद के सभी विकास खंड अधिकारियों को पत्रक देकर अवगत कर चुके है कि 19 जून तक पात्र व्यक्तिओं को राशन कार्ड की चिन्हित कर राशन कार्ड दिया जाए. अगर 19 जून से पहले ऐसा नहीं किया जाता है तो वे लोग जनपद में धरना देंगे. इस मौके पर रोहित सिंह, प्रशांत राय, दुर्गेश अलोक,  देवन्द्र, चितरंजन, अंकित, अतुल, प्रशांत, सुमित सिंह आदि मौजूद थे.