रेवती और सिकंदरपुर में पर्यावरण संरक्षण के प्रति लोगों में जगाई अलख

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

सिकन्दरपुर (बलिया)। सोमवार को दुनिया भर में विश्व पर्यावरण दिवस मनाया गया. पर्यावरणविद जहाँ विश्व समुदाय को पर्यावरण के संरक्षण पर गम्भीरतापूर्वक विचार करने की अपील किये तो वही ग्रामीण क्षेत्रों मे भी पर्यावरण दिवस पर विविध कार्यक्रमों का आयोजन किया गया.

सिकंदरपुर में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के तत्वावधान में स्थानीय तहसील परिसर में एसडीएम सिकंदरपुर अनिल कुमार चतुर्वेदी, तहसीलदार मनोज कुमार पाठक, थाना परिसर सिकंदरपुर में विद्यार्थी परिषद के सदस्यों के साथ थानाध्यक्ष अतुल कुमार राय, चौकी प्रांगण सिकंदरपुर में विद्यार्थी परिषद के सदस्यों के साथ चौकी प्रभारी सरफराज अहमद ने पौधे लगा पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया. इस दौरान ओमप्रकाश यादव, आकाश तिवारी, बिट्टू, अमरजीत, प्रमोद आदि मौजूद रहे.

विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर स्थानीय डाक बंगला के प्रांगण में कस्बे के समाजवादी पार्टी के नेता जितेश कुमार सोनी के नेतृत्व में सदस्यों ने पौधारोपण कर पर्यावरण दिवस की महत्ता पर प्रकाश डाला. बताया कि पर्यावरण पौधों की कमी से ही दूषित हो रहा है, हमें यह संकल्प लेना चाहिए कि हर वर्ष कम से कम एक पौधा लगाएं, जिससे कि पर्यावरण का संतुलन बरकरार रहे. इस अवसर पर अंजनी यादव, विनोद यादव, नितेश पांडेय, दीपक यादव, अमित राज आदि मौजूद रहे.

विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर सोमवार को रेवती में ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन के सदस्यों द्वारा नगर के सेनानी स्मारक प्रांगण में पौधरोपण किया गया. वटवृक्ष ,पीपल ,जामुन ,अशोक आदि पौधों का रोपण किया गया. ग्रापए के तहसील अध्यक्ष पुष्पेन्द्र तिवारी “सिन्धु ” ने कहा कि पौधरोपण एक पुनीत कार्य है. पौधे पर्यावरण को संतुलन प्रदान करते हैं. कहा कि पौधे सिर्फ लगाना ही नहीं चाहिए, बल्कि उसका समुचित देख-रेख भी सुनिश्चित करना भी हमारी जिम्मेंदारी है. इस अवसर पर रामप्रताप तिवारी, अनिल कुमार केशरी, शिव सागर पाण्डेय, श्रीकांत चौबे, रितेश तिवारी, महेश जी, अतुल पाण्डेय, बबलू, शेरू पाण्डेय, केवल ओझा आदि रहे.