सुमेर हत्‍याकांड के बाद प्रधान पति सूर्यभान ने भी की सुरक्षा की मांग

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

जयप्रकाशनगर (बलिया)। अभी तत्‍काल हुई प्रधान पति सुमेर सिंह हत्‍याकांड के बाद कई स्‍थानों से महिला प्रधानों के प्रतिनिधियों ने खुद की सुरक्षा को लेकर अपनी आवाज बुलंद करनी शुरू कर दी है. इसी क्रम में स्‍थानीय ग्राम पंचायत कोड़हरा नौबरार की प्रधान रूबी सिंह के पति भवन टोला निवासी समाजसेवी सूर्यभान सिंह ने भी सुमेर सिंह हत्‍याकांड के बाद खुद की सुरक्षा की मांग दमदारी से उठाई है.

उन्‍होंने मुख्‍यमंत्री, प्रमुख सचिव, जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक, व क्षेत्राधिकारी बैरिया के नाम एक पत्र लिखकर इस बात का हवाला दिया है कि उनके द्धारा लंबे समय से जान-माल के खतरे का हवला देते हुए सुरक्षा की मांग की जा रही है, किंतु पुलिस संबंधित लोग इसे गंभीरता से नहीं ले रहे हैं. अपने पत्र में उन्‍होंने कहा है कि वह खुद के पंचायत सहित बैरिया विधान सभा में जगह-जगह समाजसेवा के कार्य में लिप्‍त रहते हैं. उनकी पत्‍नी गांव की प्रधान हैं. इस वजह से पंचायत में कई तरह की अंदरूनी रंजिश होना भी स्‍वभाविक है.

उन्‍होंने इस बात का भी हवाला दिया है कि उन्‍हें अक्‍सर पंचायत के कार्यों के लिए बा‍हर जाना पड़ता है. ऐसी परिस्थिति में उनके जान पर हमेशा खतरा बना रहता है. खुद के द्धारा पूर्व के समय में दिए गए प्रार्थना पत्रों का उल्‍लेख करते हुए उन्‍होंने कहा है कि यह मांग मैंने पहले भी किया था, जिसकी जांच क्षेत्राधिकारी बैरिया व एलआईयू द्धारा किया गया था. किंतु जांच के बावजूद भी अब तक सुरक्षा मुहैया नहीं कराया गया. कहा है कि कोई अप्रिय घटना के बाद पुलिस जागकर ही क्‍या करेगी ? जबकि पहले से की जा रही मांग पर कोई ठोस जबाब तक नहीं दिया जाता. उन्‍होंने इस ओर संबंधित अधिकारियों का ध्‍यान आकृष्‍ट किया है.