सेवानिवृत्त न्यायिक अधिकारी कर सकते हैं आवेदन

बलिया।  बलिया जजशिप में रिक्त विशेष न्यायिक मजिस्ट्रेट के एक पद हेतु सेवानिवृत्त न्यायिक अधिकारी अपना आवेदन पत्र 07 जुलाई, 2017 तक उपलब्ध करा सकते हैं.

जनपद न्यायधीश मु असलम ने बताया है कि विशेष न्यायिक मजिस्ट्रेट के पद पर नियुक्ति किये जाने वाले अधिकारी की सेवा अवधि कार्यभार ग्रहण करने की तिथि से 04 वर्ष अथवा 70 वर्ष की आयु तक, जो पहले पड़ती हो, होनी चाहिए. इच्छुक अभ्यर्थी उच्च न्यायालय की वेब साइट एवं दीवानी न्यायालय के वेबसाइट पर उपलब्ध प्रारूप पर अपना आवेदन कर सकते हैं. विशेष जानकारी दीवानी न्यायालय के कार्यालय से ली जा सकती है.

जिला टास्क फोर्स की बैठक 22 को 

जेई अभियान 24 मई से 10 जून, 2017 तक किए जाने के लिए जिला टास्क फोर्स की बैठक जिलाधिकारी की अध्यक्षता में 22 मई, 2017 को 03 बजे कलेक्ट्रेट सभागार में होगी.

यह जानकारी देते हुए मुख्य चिकित्साधिकारी ने सम्बन्धित अधिकारियों के उक्त बैठक में समय से प्रतिभाग करके बहुमूल्य सुझावों से अवगत कराने को कहा है.

निर्वाचन नामावलियों के दावे एवं आपत्तियों के निस्तारण के लिए तिथि निश्चित

जिला मजिस्ट्रेट/जिला निर्वाचन अधिकारी गोविन्द राजू एनएस ने पंचायत एवं नगरीय निकाय की समस्त नगरपालिका परिषदों/नगर पंचायतों की निर्वाचन नामावलियों के दावे एवं आपत्तियों के निस्तारण के लिए 29 मई, 2017 तक की तिथि निश्चित कर दिया है.

बताया कि दावे एवं आपत्तियों के निस्तारण के उपरान्त पूरक सूचियों के पाण्डुलिपियों की तैयारी तथा उन्हें मूल सूची में यथा स्थान समाहित करने की कार्यवाही 03 मई से 04 जून, 2017 तक किया जाएगा. अन्तिम रूप से तैयार निर्वाचक नामावलियों का जन सामान्य के लिए प्रकाशन 05 जून, 2017 को कर दिया जाएगा. कहा कि किसी भी परिस्थिति में समय सीमा नहीं बढ़ायी जाएगी. संक्षिप्त पुनरीक्षण के दौरान पड़ने वाले सार्वजनिक अवकाश दिवसों में सम्बन्धित कार्यालय खुले रहेंगे.

जानिए आपके ब्लाक में कब लगेगा अंत्योदय मेला व प्रदर्शनी 

जिलाधिकारी गोविन्द राजू एनएस ने पं0 दीनदयाल उपाध्याय जन्म शताब्दी वर्ष मनाये जाने के लिए ब्लांक स्तर एवं जिला स्तर पर तीन दिवसीय अन्त्योदय मेला एवं प्रदर्शनी आयोजन की तिथि निश्चित कर दी है.

जिलाधिकारी ने बताया है कि 03 जून से विकास खण्ड़ दुबहड़ व हनुमानगंज पर अन्त्योदय मेला एवं प्रदर्शनी सभी विभाग अपने-अपने स्टाल लगाकर विकास से सम्बन्धित कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी एवं सुविधाएं जन सामान्य को उपलब्ध करायी जायेगी.  इस अवसर पर इण्टर एवं डिग्री कालेजों में क्वीज प्रतियोगिता, चित्रकला प्रतियोगिता एवं संगीत प्रतियोगिता भी आयोजित होगी. इसी प्रकार 10 जून से विकास खण्ड़ बांसडीह व रेवती पर, 17 जून से रसड़ा व गड़वार में, 24 जून से नगरा व चिलकहर में, 01 जुलाई से नवानगर व पन्दह में, 08 जुलाई से सीयर व बैरिया में, 15 जुलाई से सोहांव व मनियर में, 22 जुलाई से बेरूआरबारी व बेलहरी में, 29 जुलाई से मुरलीछपरा व भीमपुरा न0-2 विकास खण्ड़ पर तीन दिवसीय अन्त्योदय मेला व प्रदर्शनी लगायी जायेगी तथा जिला स्तर पर 23, 24 एवं 25 सितम्बर को मेला एवं प्रदर्शनी का आयोजन बापू भवन टाउन हाल में किया जायेगा. जिसमें सभी विभाग अपना-अपना स्टाल लगाकर जन सामान्य को जानकारी देगे एवं जिला विद्यालय निरीक्षक एवं बेसिक शिक्षा अधिकारी के माध्यम से इण्टर एवं डिग्री कालेजों में क्वीज, चित्रकला एवं संगीत प्रतियोगिता का आयोजन करायेंगे. इस अवसर पर प्रथम द्वितीय एवं तृतीय आने वाले प्रतियोगिता को पुरस्कार भी दिया जायेगा.

Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.