प्रधानमन्त्री ग्रामीण आवास योजना की गोष्ठी में दिए सुझाव

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

पंदह (बलिया)। विकास खण्ड नवानगर के ड्वाकरा हाल में आयोजित प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना के तहत गोष्ठी को बतौर मुख्य अतिथि गोष्ठी को संबोधित करते हुए पीडी राजकुमार त्रिपाठी ने कहा कि 2016- 17 के प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना के लाभार्थियों के खाते में ऑनलाइन तीन किस्तों मेें एक लाख बीस हजार रुपये जाएगा तथा शौचालय निर्माण हेतु 12 हजार देने की योजना है.

आवास में अनिवार्य रूप से किचन तथा शौचालय होना चाहिए. उज्ज्वला योजना के अंतर्गत गैस कनेक्शन भी देने की योजना है. मनरेगा के अन्तर्गत 90 दिनों का भुगतान मजदूरी के रूप में किया जायेगा. अधीनस्थ कर्मियों से कहा कि इस कार्य में आप तेजी लाते हुए लक्ष्य के अनुरूप चयन कर लें. ताकि 30 अप्रैल तक लाभार्थियों के खाते में पैसा चला जाए.

लाभार्थियों से अपील करते हुए त्रिपाठी ने कहा कि आप सब दलालों के चक्कर में ना पड़ें. जो सूची बनेगी उसे ब्लॉक परिसर में टांगा जाएगा तथा जिसकी सूची में नाम होगा अगर वह पात्र होगा तो उसको आवास जरूर मिलेगा साथ ही साथ नवानगर ब्लॉक में कुछ ग्राम पंचायतो का सूची नही आ पाया है. वो भी शासन स्तर से जल्द से जल्द आ जायेगा.

गोष्ठी में प्रधान व लाभार्थियों की कम उपस्थिति पर ब्लॉक के अधिकारियों व कर्मचारियों पर नाराजगी दिखाई. गोष्ठी में बीडीओ अशोक कुमार, एडीओ पंचायत अनिल कुमार वर्मा, एपीओ सुमित सिंह, योगेंद्र कुमार, राजभुवन, अमान्ततुल्लाह, जावेद आलम, शमसाद, मजीद बाबू, मनोज तिवारी, के अलावे रजनीश राय, संजय जी, डि के चौधरी, विश्राम चौधरी, कन्हैया जी, रणजीत राय, स्वामीनाथ यादव, कन्हैया वर्मा आदि मौजूद रहे.