समीक्षा बैठक में सीएमओ नदारद, बिफर पड़े डीएम

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बलिया। जिलाधिकारी गोविंद राजू एनएस ने मासिक समीक्षा बैठक में अधिकारियों को कार्यप्रणाली में सुधार लाने के कड़े निर्देश दिए.  निर्माण कार्याें में अनावश्यक बिलम्ब की दशा में कार्रवाई की चेतावनी दी. निर्माण की प्रगति धीमी होने पर पैक्सपेड के एई पर डीएम की तल्खी दिखी.

शुक्रवार को विकास भवन सभागार में आयोजित बैठक में जिलाधिकारी ने विभागवार अधिकारियों से विभागीय कार्याें की प्रगति की समीक्षा की. कहा कि चाहे निर्माण कार्य हो या कल्याणकारी कार्य, अनावश्यक देरी की शिकायत मिली तो सम्बन्धित अधिकारी बख्शे नही जाएंगे. जिलाधिकारी ने पशुपालन विभाग, कृषि विभाग व उद्यान विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिया कि विकास खण्ड स्तर पर गोष्ठी आयोजित कर अपनी योजनाओं का प्रचार प्रसार करें. आधार कार्ड सीडिंग के संबंध में जिला पूर्ति अधिकारी, डीसी मनरेगा व कल्याण योजनाओं से जुड़े अधिकारियों को निर्देश दिया कि सभी एक साथ योजना बनाकर इस कार्य को तत्काल पूरा करें. इसके अलावा लोनिवि, आरईएस, कृषि, परिवहन आदि विभागों से उनके कार्याें की जानकारी ली. बैठक में सीडीओ संतोष कुमार, डीएसटीओ बब्बन मौर्य सहित जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे.

पैक्सपेड द्वारा कराए कार्याें की होगी जांच

निर्माण कार्याें की समीक्षा में पैक्सपेड द्वारा कराये जा रहे निर्माण की गति धीमी मिली. इस पर नाराज जिलाधिकारी ने मौजूद सहायक अभियंता को फटकारा. साथ ही सीडीओ को निर्देश दिया कि पैक्सपेड के कार्यों की जांच के लिए एक टीम बनाई जाए.

गायब सीएमओ पर जताई नाराजगी

बैठक से गायब सीएमओ डाॅ. एसके तिवारी पर जिलाधिकारी जमकर बिफरे. तत्काल बैठक में बुलाने का निर्देश दिया, लेकिन बार-बार फोन करने के बावजूद सीएमओ का फोन नहीं उठा. इस पर नाराज जिलाधिकारी ने स्पष्टीकरण देने का निर्देश दिया. साथ ही सीडीओ को निर्देश दिया कि अलग से स्वास्थ्य विभाग की योजनाओं की बकायदा समीक्षा करें.

कर करेत्तर की बैठक में वसूली में तेजी लाने का दिया निर्देश

जिलाधिकारी ने कलेक्ट्रेट सभागार में स्टाॅफ मीटिंग के साथ कर करेत्तर की बैठक की. उन्होंने वसूली से जुड़े विभागों से वसूली की समीक्षा की. इस दौरान व्यापार कर विभाग के अधिकारियों पर नाराजगी जताते हुए कहा कि प्रवर्तन कार्य तेज करें. जिले में कोई भी अवैध रूप से मालवाहक वाहन नहीं चलना चाहिए. इसी प्रकार एआरटीओ को भी प्रवर्तन कार्य तेज करने के साथ वसूली की प्रगति बढ़ाने के निर्देश दिये. सभी उप जिलाधिकारियों से भी जरूरी जानकारी ली. बैठक में अपर जिलाधिकारी मनोज सिंघल, सीआरओ बी.राम, सिटी मजिस्ट्रेट रामगोपाल सिंह, सभी एसडीएम मौजूद रहे.