जिला जज, डीएम व एसपी ने जेल का निरीक्षण किया

बलिया। मंगलवार को जिला जज के साथ जिलाधिकारी गोविंद राजू एनएस व एसपी रामप्रताप सिंह ने जिला जेल का निरीक्षण किया. जेल की हर गतिविधियों पर नजर रखते हुए साफ सफाई व्यवस्था बेहतर बनाने पर विशेष जोर दिया. जेलर को निर्देश दिया कि जेल में शांति व्यवस्था बनी रहे. कैदियों को भोजन समेत अन्य मिलने वाली व्यवस्था नियमानुसार उपलब्ध कराते रहें.

जिला जज ने कैदियों से हाल चाल पूछा. कहा किसी को कोई भी दिक्कत है तो बताये. कैदियों ने जेल की व्यवस्था पर संतोष जताया. अधिकारियों ने महिला बैरकों में जाकर भी जरूरी जानकारी ली. जेल किचन में जाकर साफ सफाई का जायजा लिया. निरीक्षण के दौरान कुछ बैरकों के पास गंदगी मिलने पर विफरे अधिकारियों ने साफ सफाई कराने का सख्त निर्देश दिया.

विधिक साक्षरता शिविर का हुआ आयोजन 

जिला जेल में ही जनपद न्यायधीश मु.असलम की अध्यक्षता में विधिक साक्षरता शिविर का भी आयोजन हुआ. इसमें जिला जज समेत न्यायिक अधिकारियों ने महत्वपूर्ण नियमों की जानकारी दी. बंदियों को प्राप्त विधिक अधिकार के बारे में बताया. बंदियों ने कुछ सवाल पूछ अपनी शंका का समाधान किया. शिविर में जिलाधिकारी, एसपी, मुख्य न्यायिक दण्डाधिकारी, जेल विजिटर, उपकारापाल एवं जेल कर्मी मौजूद रहे.

Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.