सिकंदरपुर में ‘दुबेछपरा रिंग बांध कांड’ के मंचन की तैयारी!

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

सिकंदरपुर (बलिया)। तहसील क्षेत्र के आदमपुर गांव से सीसोटार व लीलकर की सीमा तक निर्मित जर्जर रिंग बंधा के मरम्मत की मांग जोर पकड़ती जा रही है. सीसोटार, बसारिकपुर, मोहम्मदपुर सहित अन्य गांवों के लोगों ने चेतावनी दिया है कि यदि बरसात के पूर्व बंधा का समुचित मरम्मत नहीं कराया गया तो धरना प्रदर्शन किया जाएगा.

इसे भी पढ़े – आखिरकार दुबेछपरा रिंग बांध टूट गया

सीसोटार, बसारिकपुर, मोहम्मदपुर, आदमपुर गांव की टीएस बंधा के पार के बसी आबादी की सुरक्षा हेतु इस रिंग बंधा का निर्माण पांच दशक पूर्व कराया गया था. इस दौरान चूहों द्वारा बनाए गए बिल के कारण दो बार बंधा टूट चुका है, जिससे भारी तबाही हुई थी. पुनः देख रेख व समुचित मरम्मत के अभाव में बंधा काफी जर्जर हो गया है.

साथ ही चूहों ने जगह-जगह बिल भी बना दिया है. उसी का फल था कि पिछले वर्ष घाघरा नदी के बाढ़ का पानी जब बंधा से हटा दो जगह जगह रिसाव के चलते अफरा तफरी मच गई थी. उस समय किसी प्रकार मिट्टी डालकर रिसाव को बंद कर खतरा को टाला गया था. यदि समय रहते बंधा को ऊंचा करने के साथ ही अगल  बगल भरपूर मिट्टी डाली नहीं गई तो बंधा बाढ़ के पानी के दबाव को झेल नहीं पाएगा. इस मौके पर अशोक राय,  दयाशंकर प्रजापति, राजेंद्र चौधरी ने बंधा की सुरक्षा की पर्याप्त व्यवस्था करने की मांग की है.