डॉ. पीएन सिंह कॉलेज के पूर्व प्राचार्य डॉ. राजेंद्र किशोर गोकुल गिरफ्तार

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

छपरा। जयप्रकाश विश्वविद्यालय के संबद्ध कॉलेजों में अनुदान वितरण में हुई गड़बड़ी की जांच कर रही निगरानी अन्वेषण ब्यूरो ने शुक्रवार को डॉ. पीएन सिंह कॉलेज के पूर्व प्राचार्य डॉ. राजेंद्र किशोर गोकुल के घर पर छापेमारी कर गिरफ्तार कर लिया. उन पर कॉलेज में असृजित पद पर कार्यरत शिक्षक व कर्मचारियों को अनुदान देने के मामले में कार्रवाई हुई.

निगरानी अन्वेषण ब्यूरो के डीएसपी अरूण कुमार सिंह के नेतृत्व में आई टीम ने उनके एसडीएस कॉलेज के पास स्थित उनके आवास से गिरफ्तार कर अपने साथ मुजफ्फरपुर लेती गई. डा. पीएन सिंह डिग्री कॉलेज के पूर्व प्राचार्य डॉ. राजेंद्र किशोर गोकुल को निगरानी ब्यूरो द्वारा गिरफ्तार कर लिए जाने के बाद विश्वविद्यालय पदाधिकारियों व अनुदान गड़बड़ी मामले में नामजद लोगों में हड़कंप मच गया है.

पूर्व प्राचार्य की गिरफ्तार की सूचना मिलने के बाद जो लोग इस मामले में आरोपी हैं, अपना मोबाइल स्वीच आफ कर भूमिगत हो गए. इस मामले में पांच जनवरी को लोक महाविद्यालय हाफिजपुर बनियापुर के प्राचार्य डॉ. योगेंद्र पांडेय को निगरानी ब्यूरो ने पटना में गिरफ्तार कर लिया था, जिन्हें अभी तक जमानत नहीं मिली है.

बताते चले कि अनुदान वितरण में गड़बड़ी के मामले में पटना हाईकोर्ट के निर्देश के बाद निगरानी ब्यूरो ने अक्टूबर 2016 में प्राथमिकी दर्ज कराई है. जिसमें जेपी विश्वविद्यालय के पूर्व व तत्कालीन कुलपति समेत आठ संबंद्ध कालेजों के प्राचार्य व सचिव पर प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी. इन कालेजों के करीब 70 लोगों पर प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी, जिसमें छपरा, सिवान एवं गोपालगंज के आठ कालेजों में तीन माह पहले ही निगरानी ने जांच की थी.