राकेशधर त्रिपाठी हंडिया से लड़ेंगे चुनाव

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

अपना दल-भाजपा गठबंधन के होंगे उम्मीदवार

इलाहाबाद से आलोक श्रीवास्तव 

अपना दल (अनुप्रिया पटेल गुट) ने हंडिया विधानसभा क्षेत्र से पूर्व मंत्री राकेशधर त्रिपाठी को उम्मीदवार बनाया है. राकेशधर अपना दल-भाजपा  गठबंधन के प्रत्याशी होंगे. राकेशधर ने राजनीतिक पारी की शुरुआत 1982 में की और इलाहाबाद विश्वविद्यालय के अध्यक्ष बने. 1985 में जनता पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़े और पूर्व मंत्री राजेन्द्र त्रिपाठी को शिकस्त दी.

1989 में जनता दल से टिकट मिला और बसपा के शीतला बिंद को हराया. जनता दल सरकार में उच्च शिक्षा राज्य मंत्री बने. 1991 के उप चुनाव में सजपा प्रत्याशी के रूप में मैदान में उतरे और  सपा प्रत्याशी डॉ.बृजभान यादव से हार गए. 1993 में निर्दलीय लड़े और हार गए. 1996 में भाजपा का दामन थामा और सपा उम्मीदवार जोखू लाल को हराया. इसी सरकार में उच्च शिक्षा मंत्री बने.

2002 में सपा के महेश नारायण सिंह से हार गए. फिर बसपा में शामिल हो गए. 2007 में बसपा से जीते और मायावती सरकार में उच्च शिक्षा मंत्री बने. 2012 में फिर निर्दलीय लड़े और हार गए. पुनः बसपा में लौटे. 2014 का लोकसभा चुनाव बसपा के टिकट पर भदोही-मिर्जापुर संसदीय क्षेत्र से लड़े पर भाजपा के वीरेंद्र सिंह मस्त से हार गए. इसके बाद आय से अधिक सम्पत्ति के मामले में फंस गए और जेल जाना पड़ा. फिलहाल जमानत पर हैं.

उधर, उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए अपना दल कृष्‍णा पटेल गुट ने 11 उम्मीदवारों की ‌पहली सूची जारी कर दी है. अपना दल की राष्ट्रीय अध्यक्ष कृष्‍णा पटेल वाराणसी के रोहनिया सीट से चुनाव लड़ेंगी. जबकि रोहनिया सीट से भाजपा से सुरेंद्र नारायण औढ़े चुनाव लड़ रहे हैं, उन्हें अपना दल के अनुप्रिया गुट का समर्थन हासिल है. इलाहाबाद में करछना सीट से बबिता सिंह पटेल, प्रतापगढ़ के रामपुर खास सीट से जेपी पटेल को टिकट दिया गया है. कौशांबी के चायल सीट से सुभाष केसरवानी चुनाव लड़ेंगे.