डीएम ने बांटा थाली-गिलास, बीएसए ने ड्रेस

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बलिया। सोचिए आपके बच्चे के जन्मदिन हो और जिले के मुखिया जिलाधिकारी केक कटवाएं तो कितनी सौभाग्य की बात होगी. शुक्रवार को यही सौभाग्य नगर क्षेत्र के वजीरापुर प्रावि में पढ़ने वाली बच्ची रानी को मिला. जिलाधिकारी ने रानी के जन्मदिन के अवसर पर केक कटवाया और बधाई दी. उपहार के रूप में बैग व पांच सौ रुपये भी दिया.

मुख्यमंत्री की प्रेरणा के चलाई गई ‘थाली गिलास वितरण योजना‘ का शुभारम्भ जिले में भी हुआ. जिलाधिकारी गोविन्द राजू एनएस ने नगर क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय वजीरापुर पर बच्चों को थाली व गिलास देकर इसकी शुरुआत की. इस अवसर पर अध्यापक सुनील गुप्ता को आदर्श शिक्षक के सम्मान से नवाजा गया. दुबहड़ ब्लाक के पूर्व माध्यमिक विद्यालय ओझवलिया पर बेसिक शिक्षा अधिकारी राकेश सिंह ने निःशुल्क ड्रेस वितरण किया.

डीएम ने कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा बच्चों को परेशानी न हो, इसलिए यह योजना चलाई गई. पहले बच्चे किताब से साथ थाली भी लाते थे. अब इससे निजात मिलेगी. यह योजना हमारे शिक्षा व्यवस्था को और मजबूती देगी. इससे पूर्व भी एमडीएम व निःशुल्क ड्रेस वितरण योजना चल रही है. उन्होंने विद्यालय के पठन-पाठन की तारीफ गांव वालों से सुनकर खुशी जाहिर की और अध्यापक सुनील गुप्ता को सम्मानित किया. इस अवसर पर बीएसए राकेश सिंह, वरिष्ठ कोषाधिकारी प्रकाश सिंह, एडीएम समन्वयक अजीत पाठक सहित बेसिक शिक्षा से जुड़े अधिकारी व अध्यापक गण मौजूद रहे.

दुबहड़ ब्लाक के पूर्व माध्यमिक विद्यालय ओझवलिया पर बेसिक शिक्षा अधिकारी राकेश सिंह ने निःशुल्क ड्रेस वितरण किया. बीएसए ने बच्चों को स्वच्छ पेयजल उपलब्ध कराने के लिए आरओ देने की बात कही. अध्यापकों को भी पठन-पाठन व्यवस्था बेहतर बनाये रखने का निर्देश दिया. इस अवसर पर ग्राम प्रधान विनोद दूबे, ब्लाक अध्यक्ष सुशील चैबे, अवधेश सिंह, अजय सिंह, ब्लाक मंत्री शहीद अख्तर, मदन सिंह, सुशील दूबे आदि रहे. संचालन रईस अहमद ने किया.