बलिया से आनंद बिहार सुपरफास्ट ट्रेन का तोहफा धनतेरस पर

बलिया। धनतेरस पर बलिया वालों को आनंद विहार (दिल्ली) से सीधी नई सुपरफास्ट ट्रेन मिलने जा रही है. इसका शुभारम्भ 28 अक्तूबर को दोपहर बाद साढ़े तीन बजे रेलमंत्री सुरेश प्रभु वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए हरी झंडी दिखाकर करेंगे. फिलहाल यह ट्रेन साप्ताहिक होगी. सांसद भरत सिंह ने इस नई ट्रेन का नाम ‘भृगु एक्सप्रेस’ प्रस्तावित किया है.

इसे भी पढ़ें – साल के अंत तक बलिया स्टेशन पर दो स्वचालित सीढ़ियां

सोमवार को बापू भवन टाउन हाल बलिया में मीडिया से मुखातिब सांसद भरत सिंह ने बताया कि प्रस्तावित समय सारिणी के अनुसार यह नयी ट्रेन (नम्बर 22427) बलिया से रात के दस बजे आनंदविहार के लिए रवाना होगी. गाजीपुर, वाराणसी, इलाहाबाद, कानपुर होते हुए अगले दिन दोपहर 12 बजे यह आनंदविहार पहुंचेगी. इसी प्रकार आनंद बिहार से रात 11.55 बजे खुलने वाली यह ट्रेन अगले दिन अपराह्न 03 बजे बलिया आयेगी.

इसे भी पढ़ें – भरत सिंह का सरप्राइज गिफ्ट- दीपावली तक बलिया से दिल्ली सीधी ट्रेन

बताया कि 28 अक्टूबर को अपराह्न 03.35 बजे रेलमंत्री सुरेश प्रभु वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए इस ट्रेन का शुभारंभ करेंगे. मौके पर विनोद दूबे, पूर्व विधायक विक्रमा सिंह, आनंद स्वरूप शुक्ल, विजय बहादुर सिंह, डॉ. अरूण सिंह गामा, अरूण सिंह बंटू, लक्ष्मण सिंह, राजेश गुप्त, नागेन्द्र पांडेय, जयप्रकाश सिंह, सुरजीत सिंह, हेमंत पाठक, धर्मेन्द्र सिंह व मुक्तेश्वर सिंह मौजूद रहे.

इसे भी पढ़ें – 1029 करोड़ की लागत से दोहरीकरण व विद्युतीकरण होगा

सांसद भरत सिंह के अनुसार 28 अक्तूबर से चलने वाली नयी सुपरफास्ट ट्रेन में एक एसी-2, एक एसी-3 कोच के अलावा छह स्लीपर व छह जनरल कोच होंगे. इनके अलावा पार्सल बुकिंग के लिए दो एसएलआर कोच भी लगेंगे. बताया कि नयी दिल्ली के लिए बलिया से ट्रेन चलाने की मांग लम्बे समय से हो रही थी. हमने अपने चुनावी घोषणा पत्र में इसका वादा भी किया था. प्रधानमंत्री व रेल मंत्री के सहयोग से वह वादा पूरा हो रहा है.

इसे भी पढ़ें – गोरखपुर से दिल्ली सिर्फ दस घंटे में

सांसद ने बताया कि बलिया में कई रेल परियोजनाओं को हरी झंडी मिल चुकी है. 24 डिब्बों के लिए वाशिंगपिट 16 करोड़ की लागत से बन रहा है. दो करोड़ की लागत से प्लेटफार्म संख्या एक का विस्तारीकरण, स्वचालित सीढ़ी, नये फुट ओवरब्रिज का निर्माण, स्टेशन पर वीआईपी कक्ष, पांच लाख की लागत से शीतल जल की व्यवस्था के साथ ही प्लेटफार्म नम्बर दो व तीन पर कोटा स्टोन लगाया जायेगा.

इसे भी पढ़ें – भरत सिंह ने गंगा पार गांवों में पहुंचाई सहायता

Comments (4)

    • खबर में यह स्पष्ट है कि अभी इस ट्रेन का नाम तक जिले के सांसद द्वारा प्रस्तावित है. अर्थात फाइनल होना है. औपचारिक उद्घाटन रेल मंत्री द्वारा किया जाना है.

  • Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.