स्कॉटलैंड की माशा ने पूरे गांव को दिवाना बना दिया

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बनारस से संतोष सिंह
SANTOSH SINGHआजमगढ़ के मूल निवासी चंद्रपाल सिंह द्वारा निर्मित फिल्म ‘भूरी’ की शूटिंग गोरखपुर में हुई है. पिछले शुक्रवार को यह फिल्म रिलीज हो चुकी है. साथ ही प्रदेश सरकार ने इसे टैक्स फ्री भी कर दिया है. फिल्म के प्रोड्यूसर चन्द्रपाल सिंह ने कुछ दिनों पहले सरकार से इस फिल्म को टैक्स फ्री करने का अनुरोध किया था. अखिलेश यादव सरकार ने तत्काल इस इस फिल्म को टैक्स फ्री करने का प्रस्ताव कैबिनेट बाई सर्कुलेशन से पास शुक्रवार को पास करवा दिया. स्कॉटलैंड की माशा पौर ने इस फिल्म में ‘भूरी’ का किरदार निभाया है. इस फिल्म में रघुवीर यादव, आदित्य पंचोली, कुनिका सदानंद लाल, शक्ति कपूर, मोहन जोशी, मुकेश तिवारी, मनोज जोशी सीताराम पांचाल मुख्य भूमिका में हैं.

https://www.youtube.com/watch?v=-p7_g17FL_g
समाज का आइना है फिल्‍म ‘भूरी’
महिलाओं को लेकर समाज के नजरिए को उकेरती फिल्म है ‘भूरी’. गांव के विभिन्न वर्गों का नेतृत्व करने वाले कुछ दबंग लोग शहर से भूरी नाम की 20 वर्ष की लड़की ले आते हैं और उसकी शादी गांव के एक 55 साल के बुजुर्ग यानी रघुवीर यादव से करा देते हैं. इसके पीछे सभी दबंगों की मंशा उस लड़की को अपने-अपने तरीके से इस्तेमाल करने की है, लेकिन वह लड़की इसका विरोध करती है तो सभी दबंग उसे गांव से ही निकालने में जुट जाते हैं. शादी के बाद जब वह अपने ससुराल पहुंचती है तो वहां के पुलिस अफसर, गुंडा, बदमाश, राजनेता सभी के अंदर उसे पाने की इच्‍छा जग जाती है. सभी महिला के पति को तरह तरह से टॉर्चर करते हैं, ताकि वह अपनी पत्‍नी को उनके हवाले कर दे.
स्त्री व प्रकृति से खिलवाड़ होने पर विनाश तय
ऐसा कहा जाता है कि उसकी वजह से उसके तीन पतियों की मौत हो चुकी है और अब उसके चौथे पति धनवा की भी मौत हो जायेगी. भूरी को बचाते-बचाते खुद धनवा भी बीमार पड़ जाता है और अंत में भूरी अपनी बोली लगाती है. कहानी इसी के इर्द-गिर्द बुनी गई है. फिल्‍म में देश के ग्रामीण क्षेत्रों की प्रथाओं को दिखाया गया है और साथ ही यह भी बताया गया है कि आज भी वहां औरतों को भोग-विलास की वस्‍तु समझा जाता है. ऐसे में भूरी का अपने अस्तित्व को बचाए रखने संघर्ष यह साबित करता है कि जब स्त्री और प्रकृति के साथ खिलवाड़ होगा तो विनाश तय है. निर्माता चंद्रपाल को पूरी उम्मीद है कि नामचीन पात्रों की बेहतरीन अदाकारी और डायलॉग डिलेवरी फिल्म को राष्ट्रीय पुरस्कारों की फेहरिस्त में जरूर खड़ा करेगी.

इसे भी पढ़ें

आज रिलीज होगी बलियाटिकों की फिल्म ‘केरी ऑन कुत्तों’