निकाला कैंडल मार्च,  फूंका पाक पीएम का पुतला

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बैरिया/सिकंदरपुर (बलिया)। उरी स्थित आर्मी बेस पर आतंकी हमले में भारत के 18  सैनिकों के वीरगति प्राप्त करने के बाद से पाकिस्तान के प्रति जनाक्रोश शान्त नहीं हो रहा. रविवार के द्वाबा के पूर्व सैनिक सडक पर उतर आए, तो ज्ञान कुंज एकेडमी, बंशी बाजार, सिकन्दरपुर के छात्र छात्राओं ने कैंडल मार्च निकाला.

सिकंदरपुर की खबरों के लिए कृपया यहां क्लिक या टैप करें

बैरिया में रविवार को पाकिस्तानी प्रधानमंत्री का पुतला फूंक आक्रोश जताते पूर्व सैनिक. (फोटो - बलिया लाइव)
बैरिया में रविवार को पाकिस्तानी प्रधानमंत्री का पुतला फूंक आक्रोश जताते पूर्व सैनिक. (फोटो – बलिया लाइव)

बैरिया की खबरों के लिए कृपया यहां क्लिक या टैप करें

रानीगंज बाजार से बैरिया शहीद स्मारक तक वीर शहीद अमर रहे व भारत माता की जय के गगन भेदी नारे लगाते हुए कैंडल मार्च निकाले. शहीद स्मारक पर शहीद सैनिको को सैनिक अंदाज में पुष्षचक्र समर्पित कर  दो मिनट मौन रह श्रद्धांजलि अर्पित किए. पूर्व सैनिकों में पाक के इस नापाक हरकत से गुस्सा सातवे आसमान पर है.

शहीद से संबंधित खबरों के लिए कृपया यहां क्लिक या टैप करें

उनका कहना था कि वक्त जाया करने पर जोश व आक्रोश नरम पड़ने लगता है. मांग की कि पाकिस्तान को उसकी ही भाषा में जवाब देने का यही उपयुक्त अवसर है. यह भी ऐलान किया कि अगर हमारे अनुभव व हमे जंग लडने के लिए सरकार बुलाती है तो बिना वेतन के हम जंग में जाने के लिए अपना सामान बांध कर 24 घण्टे तैयार बैठे हैं, आदेश की प्रतीक्षा है.

इसे भी पढ़ें – सीताकुंड : पकड़े जाने पर चोर ने युवती को मारी गोली

यहां के बाद सभी पूर्व सैनिक दुबहड़ उरी शहीद आरके यादव के परिजनों से मिलने के लिए प्रस्थान कर गए. पर्व सैनिकों के दल मे कैप्टन परशुराम ओझा, फ्लाइंग आफीसर जगरोपन वर्मा, लेफ्टिनेन्ट आरके तिवारी, सुबेदार मेजर कन्हैया शर्मा, जेडब्ल्यूओ कुन्जबिहारी यादव, सुबेदार सुरेन्द्र यादव, हरिहर यादव,  मनोज वर्मा, नन्दलाल यादव,  द्वाबा पूर्व सैनिक संगठन अध्यक्ष सुबेदार मेजर अखिलेश्वर सिह तथा महामन्त्री हवलदार धीरेन्द्र प्रताप सिह सहित दर्जनो पूर्व सैनिक रहे.

इसे भी पढ़ें – खैरियत रही तो गायत्री संग रिजवी भी लेंगे शपथ                        

उधर, जम्मू कश्मीर के उरी में आतंकी हमले में शहीद सैनिकों के प्रति संवेदना व्यक्त करने हेतु ज्ञान कुंज एकेडमी, बंशी बाजार, सिकन्दरपुर के छात्र छात्राओं ने कैंडल मार्च निकाला. विद्यालय प्रांगण से निकला मार्च पास पड़ोस के गांव में भ्रमण के बाद पुनः आपने पूर्वास्थान पर वापस आकर सभा के रूप में परिवर्तित हो गया. जिसमें शहीद सैनिकों को भावभीनी श्रद्धांजलि दी गई. प्रबंधक देवेंद्र नाथ सिंह, प्रिंसिपल सुधा पांडेय ने देश में बढ़ती आतंकी घटनाओं पर चिंता व्यक्त करते हुए उन पर कठोरता से अंकुश लगाने की शासन से मांग की. इस मौके पर ज्योति स्वरुप पांडेय, लक्ष्मण चौहान, आदित्य पांडेय आदि मौजूद थे.

इसे भी पढ़ें – प्रशासनिक लापरवाही ने ली बंदी की बेटी की जान