डीएम ने बताए कामयाबी के नुस्खे

बलिया। जिले के रसड़ा क्षेत्र के राघोपुर स्थित पूर्वांचल ग्रामीण चेतना समिति के प्रशिक्षण हाल  में राष्ट्रीय औद्योगिक प्रशिक्षण कार्यक्रम के तहत दो माह के आवासीय औद्योगिक हाई स्पीड सिलाई एवं कम्प्यूटर प्रशिक्षण के समापन समारोह के अवसर पर जिलाधिकारी गोविंद राजू एनएस ने 59 को प्रमाण-पत्र वितरित किया.

rasra

इसे भी पढ़ें – प्रॉब्लम है तो लिख कर दें, दूर होंगी – डीएम

दो माह के इस प्रशिक्षण में आधुनिक विद्युत मशीनों के साथ सिलाई का प्रशिक्षण दिया गया. जिसमें 47 किशोरियों ने भाग लिया था. दो माह के ही कम्प्यूटर प्रशिक्षण में 12 लड़के-लड़कियों को कम्प्यूटर का बेसिक ज्ञान के साथ कम्पनियों में डाटा इन्ट्री का प्रशिक्षण दिया गया है. इस मौके पर जिलाधिकारी ने उपस्थित छात्र-छात्राओं को सफलता के टिप्स दिए. इस तरह के प्रशिक्षण को सराहनीय कदम बताया. संस्था के कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि ग्रामीण क्षेत्र के विकास के लिए इस तरह के प्रशिक्षण के आयोजन को जरूरी है.

rasra_1

इसे भी पढ़ें – लोकतंत्र की मजबूती के लिए वोटर बनें – डीएम

इस मौके पर प्रवीण कुमार ने प्रशिक्षण के दौरान अपने जीवन को लक्ष्य तक पहुंच कर सफल होने का अनुभव साझा किया. इस मौके पर उप जिलाधिकारी सुशील कुमार श्रीवास्तव, क्षेत्राधिकारी श्रीराम, संस्था के निदेशक फादर ज्ञान प्रकाश, किशोर  किशोरी प्रतिनिधि अनिता, अमित कुमार सिन्हा , केके गौतम आदि लोग उपस्थित रहे. अंत में सिस्टर साधना ने सबके प्रति आभार व्यक्त किया.

इसे भी पढ़ें – सीएचसी रसड़ा की व्यवस्था पर डॉ. अमरेंद्र ने जताई नाराजगी

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Copyright © Ballia Live, 2021 | All rights reserved.