लोकतंत्र की मजबूती के लिए वोटर बनें – डीएम

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बलिया। जिलाधिकारी गोविन्द राजू एनएस ने बुधवार को गुलाब देवी महिला महाविद्यालय में मतदाता पंजीकरण कार्यक्रम का शुभारम्भ किया. उन्होंने छात्राओं का आह्वान किया कि मतबूत लोकतंत्र के लिए जरूरी है कि मतदाता बनें और अपने मताधिकार का प्रयोग अनिवार्य रूप से करें. यह संवैधानिक अधिकार है.

इसे भी पढ़ें – वोटर कार्ड बनवाने या संशोधन के लिए तैयार रहें

उन्होंने मतबूत लोकतंत्र, सबकी भागीदारी की जरूरत पर विशेष बल देते हुए कहा कि 01 जनवरी, 2017 को 18 वर्ष की आयु पूरी करने वाले फार्म-06 भरकर मतदाता बनें. इसके लिए विधानसभा निर्वाचक नामावलियों का विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण अभियान चल रहा है. हर पात्र मतदात बनें और कोई न छूटे. इस बात पर विशेष जोर दिया कि महिलाओ को अधिक से अधिक मतदाता बनायें जाएं, ताकि मतदाता सूची में भी जेंडर रेसियो सही हो सके. फिलहाल पुरुषों की तुलना में महिला मतदाता की संख्या कम है.

इसे भी पढ़ें – अपना वोटर कार्ड बनवाएं, संशोधन करवाएं  

जिलाधिकारी ने पात्र छात्राओं को नये मतदात बनाने के लिए फार्म-6 का वितरण भी किया. उन्होंने छात्राओं को आधार कार्ड और मतदाता फोटो पहचान पत्र (एपिक) को परिचय पत्र के लिए भी महत्वपूर्ण बताते हुए इसे बनवाने को कहा. साथ ही अपने परिवार सहित पास पड़ोस के पात्र लोगों को भी मतदाता बनवाने का अनुरोध करने को कहा. जिलाधिकारी ने कहा कि मतदाता पंजीकरण केंद्र हर तहसील में बना है. मतदाता बनने के साथ अपने मताधिकार का प्रयोग अनिवार्य रूप से करें. मजबूत लोकतंत्र के लिए यह जरूरी है. जिलाधिकारी ने कहा कि मतदाताओं को जागरूक करने के लिए स्वीप कार्यक्रम एक अभियान के रूप में चलाया जा रहा है. इस अवसर पर सीडीओ संतोष कुमार,  एसडीएम गिरिजा शंकर सिंह,  प्राचार्य विभा मालवीया, शिक्षा विभाग के अधिकारी अतुल तिवारी ने भी संक्षिप्त पुनरीक्षण अभियान के बारे में जानकारी दी.

इसे भी पढ़ें – सेक्टर आफिसर मतदेय स्थलों के आब्जर्वर के रूप में काम करेंगे

छात्राओं को दिये सफलता के टिप्स

बलिया। जिलाधिकारी ने गुलाब देवी महाविद्यालय की बालिकाओं को प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता के जरूरी टिप्स दिये. साथ ही कहा कि व्यक्तित्व विकास के लिए खेल भी जरूरी है. कहा कि कड़ी मेहनत के अलावा अखबारों में निकलने वाले आर्टिकिल्स, प्रतियोगी परीक्षाओं से सम्बन्धित किताबों को भी पढ़ें. जीवन में आगे बढ़ने के लिए अन्य जरूरी बातों को समझाया.

लेटेस्ट खबरें