शहीद की मां और पत्नी की प्रदेश सरकार देगी पेंशन

बलिया। शहीद राजेश कुमार यादव की मां एवं पत्नी को राज्य सरकार पेंशन देगी. इसके अलावा मुख्यमंत्री अखिलेश यादव द्वारा घोषित 20 लाख की आर्थिक सहायता भी दी जाएगी. यह जानकारी प्रदेश के कैबिनेट मंत्री पंचायती राज एवं सैनिक कल्याण रामगोविंद चौधरी ने दी. श्री चौधऱी ने मंगलवार को शहीद राजेश कुमार यादव के पैतृक निवास दुबहर यादव का डेरा पर पहुंचकर राज्य सरकार की ओर से श्रद्धासुमन अर्पित किया तथा परिवारीजनों को ढांढस बंधाया.

rkyadav_final_2

इसे भी पढ़ें – भड़सर गंगा घाट पर होगी शहीद राजेश की अंत्येष्टि

उन्होंने कहा कि दुख की इस घड़ी में राज्य सरकार शहीद राजकुमार यादव के परिवार के साथ है. पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने घोषणा किया कि शहीद राजकुमार की मां एवं पत्नी को राज्य सरकार की ओर से पेंशन दी जाएगी. साथ ही मुख्यमंत्री कोष से बीस लाख रुपये की आर्थिक सहायता भी मुहैया कराई जाएगी. उन्होंने स्पष्ट किया कि सैनिक कल्याण मंत्री होने के नाते वे शहीदों के परिजनों के लिए जितना भी बन पाएगा, वे अपने स्तर से अवश्य करेंगे.

इसे भी पढ़ें – ‘एहसे जतना बतियावे के बा अबहिंए हमरा से बतिया ले रे माई’

श्री चौधरी ने कहा कि उन्हें गर्व महसूस हो रहा कि उत्तर प्रदेश के विशेष तौर पर पूर्वांचल के चार जाबांजों ने सीमा की सुरक्षा के लिए अपना सर्वस्व बलिदान किया. मालूम हो कि संतकबीरनगर, बलिया, गाजीपुर व जौनपुर से एक-एक जवान उरी के फिदायनी हमले में शहीद हुए हैं. उन्होंने याद दिलाया कि देश के लिए जब-जब भी आहुति की जरूरत पड़ी है, पूर्वांचल के युवा आगे रहे हैं. जम्मू के उरी सेक्टर में हुई इस आतंकवादी घटना की निंदा करते हुए उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दिया जाना चाहिए और इस घटना का बदला अवश्य लिया जाना चाहिए.

इसे भी पढ़ें – फ़तह का जश्न इस जश्न के बाद है, ज़िंदगी मौत से मिल रही है गले

पाकिस्तान पर हमला कर देना चाहिए?  पत्रकारों के इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि यह निर्णय करने का अधिकार केंद्र सरकार को है और उसे भारत की सुरक्षा के लिए कठोर कदम उठाने से पीछे नहीं हटना चाहिए. इस मौके पर जिला पंचायत अध्यक्ष सुधीर पासवान, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष राज मंगल यादव, नगर विधान सभा क्षेत्र के सपा इकाई के अध्यक्ष भीम चौधरी, नगर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष राजकुमार पांडेय, पिंटू, जावेद, क्षेत्र पंचायत प्रमुख ज्ञानेंद्र उर्फ गुड्डू राय, कैबिनेट मंत्री नारद राय के पुत्र निक्कू राय आदि मौजूद रहे.

इसे भी पढ़ें – दुबहर पहुंचा शहीद का शव, दर्शन को उमड़ा जनसैलाब

 

Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.