साक्षरता है समाज के समृद्धि की पहचान:अजीत पाठक

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

प्रेरक संघ के अध्यक्ष अजीत पाठक और उदयपुरा के ग्राम प्रधान शमीम अंसारी ने संयुक्त रूप से अंतरराष्ट्रीय साक्षरता दिवस की पूर्व संध्या पर आयोजित प्रेस वार्ता में कहा कि देश या समाज की समृद्धि की असली पहचान साक्षरता है.

इसे भी पढ़ें- जिला पंचायत अध्यक्षों को नई कार मिलेगी

साक्षरता से व्यक्ति परिवार समाज प्रदेश या देश की पहचान बनती है और इसी के आधार पर वहां के विकास का आकलन किया जाता है. दुर्भाग्य है कि हमारे देश में अंतरराष्ट्रीय साक्षरता दिवस के मौके पर 8 सितंबर, 2009 को साक्षर भारत मिशन का शुभारंभ किया गया, लेकिन इस योजना को बिना पूरा किये छोड़ दिया गया. जिला स्तर पर इस योजना की समीक्षा बैठक ना तो जिला लोक शिक्षा समिति के अध्यक्ष करते हैं और ना ही सचिव.

इसे भी पढ़ें-बाढ़ राहत से ज्यादा राजनीति की चिंता

साक्षरता दिवस के मौके पर ब्लॉक संसाधन केंद्र दुबहर पर 8 सितंबर को सुबह नौ बजे से विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया है. गोष्ठी के माध्यम से इस योजना के बारे में विस्तार से प्रकाश डाला जाएगा.

इसे भी पढ़ें- लापरवाही महंगी पड़ी एसओ चितबड़ागांव को

खंड शिक्षा अधिकारी सुनील कुमार इस गोष्ठी के मुख्य अतिथि होंगे. प्रेरक संघ के अध्यक्ष श्री पाठक ने समस्त ए.बी.आर.सी और एन.पी.आर.सी समन्वयकों को इस गोष्ठी में आमंत्रित किया है उन्होंने क्षेत्र के समस्त प्रेरको से गोष्ठी में अवश्य प्रतिभाग करने की अपील की है.

इसे भी पढ़ें-एक ही दिन दो नातियों के नाना बने राजद सुप्रीमो लालू