3 August, 2021

सिकंदरपुर में भी धूमधाम से मना शिक्षक दिवस

एलपीएस संस्था के प्रांगण में छात्र छात्राओं ने डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन के चित्र के समक्ष अध्यापक एसके शर्मा का विधिवत आरती उतार सम्मान किया एवं डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन के चित्र पर श्रद्धा सुमन अर्पित किया तथा अपने शिक्षक को राम चरित्र मानस भेंट किया.

सिकन्दरपुर (बलिया)। क्षेत्र की तमाम संस्थाओं में महान शिक्षक डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन का जन्म दिवस शिक्षक दिवस के रूप में धूमधाम से मनाया गया. स्थानीय एलपीएस संस्था के प्रांगण में छात्र छात्राओं ने डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन के चित्र के समक्ष अध्यापक एसके शर्मा का विधिवत आरती उतार सम्मान किया एवं डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन के चित्र पर श्रद्धा सुमन अर्पित किया तथा अपने शिक्षक को राम चरित्र मानस भेंट किया.

SIKANDARPUR SIKANDARPUR_1

इसे भी पढ़ें – उत्साहपूर्ण माहौल में मना शिक्षक दिवस

अपने संबोधन में श्री शर्मा ने डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन का जीवन वृतांत छात्र-छात्राओं के समक्ष रखा एवं उनसे सीख लेने को कहा. छात्र छात्राओं में सचिन,  इरफान, ज्योति, गौहर, निधि, आकांक्षा, पूर्णिमा,  नीतू, भानु, सुरजीत, श्रेया, रोशनी, खुशी, कृष्णा, अनामिका, सोनम आदि मौजूद रही.

SIKANDARPUR_2 SIKANDARPUR_3 SIKANDARPUR_4 SIKANDARPUR_5

इसी क्रम में स्थानीय गांधी इंटर कॉलेज के प्रांगण में यूनियन बैंक सिकंदरपुर शाखा के प्रबंधक प्रशांत कुमार के द्वारा विद्यालय के अध्यापकों एवं बच्चों को सम्मानित किया गया. गंगोत्री देवी इंटर कॉलेज के प्रांगण में प्रबंधक नरेंद्र प्रसाद गुप्त, प्रधानाचार्य राजेश गुप्त ने अपने मातहत शिक्षकों का सम्मान किया. वहीं गंगोत्री देवी नेशनल स्कूल में प्रधानाचार्य हीरा लाल वर्मा, मनिंदर गुप्ता, शेखर गुप्ता आदि ने अध्यापक अध्यापिकाओं का सम्मान किया. एकमी कोचिंग के प्रांगण में अध्यापक हेमंत राय, कविंदर वर्मा, कमलेश वर्मा का सम्मान प्रबंधक अजीत राय ने किया.

इसे भी पढ़ें  –बेहतरीन उपलब्धि के लिए 25 शिक्षक सम्मानित

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.