कैथवली में 300 तो गोविंदपुर में 630 बाढ़ प्रभावित

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बलिया। जिलाधिकारी गोविन्द राजू एनएस ने तहसील सदर के बाढ़ से प्रभावित कई गांवों का व्यापक दौरा किया. उन्होंने बाढ्र से प्रभावित लोगों को राहत सामग्री उपलब्ध कराने के बारे में राजस्व विभाग के अधिकारियों/कर्मचारियों से जानकारी ली. साथ ही अभिलेखों का निरीक्षण किया. उन्होंने लेखपालों द्वारा प्रभावित लोगों को राहत सामग्री उपलब्ध कराने के लिए बनाई गई सूची का निरीक्षण किया.

इसे भी पढ़ें – सोहावं में बाढ़ के पानी ने ली अधेड़ की जान

DM_SOHANV
शुक्रवार को सोहावं के बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा कर डीएम ने जाना पीड़ितों का हाल

इसे भी पढ़ें  – आखिर कैसे गुजारा कर रहे हैं बाढ़ पीड़ित

जिलाधिकारी ने शुक्रवार को विकास खण्ड सोहांव के कई गावों का दौरा करने के बाद ग्राम बडौरा में गांव वालों से मिलकर उनका हाल जाना तथा बाढ़ के कारण हुए नुकसान के बारे में जानकारी ली. इस गांव में लेखपाल के विलम्ब से पहुंचने पर जिलाधिकारी ने नाराजगी जतायी और लेखपाल को हिदायत दिया कि समय से गांव में न पहुंचने पर कडी कार्रवाई की जायेगी.

इसे भी पढ़ें – काशी से मांझी तक गंगा का रौद्र श्रृंगार, दहला बलिया

लेखपाल द्वारा ग्राम कैथवली के बाढ से प्रभावित लोगों की बनायी गयी सूची का जिलाधिकारी ने निरीक्षण किया. लेखपाल ने बताया कि इस गांव के 300 परिवार प्रभावित हैं. इसके बाद जिलाधिकारी भरौली पहुंचे और वहा पर लेखपाल द्वारा ग्राम गोविन्दपुर के बाढ़ से प्रभावित लोगों की बनायी गयी सूची का निरीक्षण किया. लेखपाल ने बताया कि कुल 630 प्रभावित लोगों की सूची बनायी गयी है.

इसे भी पढ़ें – पानी तो घटने लगा, मगर दुश्वारियां बढ़ने लगीं

उप जिलाधिकारी सदर रामानुज सिंह ने बताया कि जो भी पात्र लोग है उनकों राहत सामग्री मिलेगी. जिलाधिकारी सोहांव ब्लाक के ग्राम पलिया खास भी पहुंचे. उन्होंने प्रभावित लोगों के बारे में जानकारी ली. मौके पर लेखपाल नहीं था. जिलाधिकारी ने एसडीएम सदर को लेखपाल के विरूद्ध कार्रवाई करने का निर्देश दिया.

इसे भी पढ़ें – सौ साल पुराने रिकार्ड छूने को आतुर हैं गंगा और तमसा

बाढ़ नियंत्रण कक्ष सिंचाई विभाग से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार सभी नदियां घटाव पर है. गंगा नदी का जलस्तर गायघाट पर 57.190 मीटर है, जो खतरे के निशान से नीचे है. इसी प्रकार घाघरा का जलस्तर डीएसपी हेड पर 62.390 मीटर, चांदपुर पर 57.04 मीटर, मांझी पर 54.25 मीटर एवं टोंस नदी का जलस्तर पिपरा घाट पर 58.00 मीटर है.

इसे भी पढ़ें – सारंगपुर में बीएसटी बंधे को बचाने में कटी रात