बच्चों को खिलाया केक आगे बढ़ने का दिया आशीर्वाद

बलिया। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉ. राकेश सिंह एवं दुबहर के खंड शिक्षा अधिकारी सुनील कुमार सोमवार को पूर्व माध्यमिक विद्यालय अखार पहुंचे. वहां पर बच्चे के जन्मदिन पर केक काटकर अपने हाथों से खिलाया और आगे बढ़ने का आशीर्वाद दिया.

इसे भी पढ़ें – 326 शिक्षकों को बीएसए ने दिया नियुक्ति पत्र

बच्चों के बीच फल का वितरण भी किया. इस मौके पर प्रधान प्रतिनिधि सुनील कुमार सिंह, प्रधानाध्यापक अरुण कुमार गुप्त, एबीआरसी विद्यासागर मध्यान भोजन योजना के जिला समन्वयक अजीत पाठक सहित अन्य सभी शिक्षक शिक्षिकाएं मौजूद रही.

इसे भी पढ़ें – धनीपुर से हल्दी तक मजबूत होगा रिंग बंधा – नारद राय

इस मौके पर डाँ सिंह ने कहा कि बच्चों का जन्मदिन समारोह पूर्वक मनाया जाना चाहिए. जिससे उनके जीवन में नया उत्साह भर सके. इससे दूसरे बच्चों में भी अपना जन्मदिन मनाने की परंपरा कायम होती है. खंड शिक्षा अधिकारी सुनील कुमार ने बच्चों को आशीर्वाद दिया तथा जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी का स्वागत करते हुए कार्यक्रम में सहभागिता के लिए आभार व्यक्त किया.

इसे भी पढ़ें – बाढ़ कटान पीड़ितों को जिमाया शिक्षा विभाग ने

हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचन्द के जन्मदिन पर जनपद के तीन परिषदीय विद्यालयों में उन बच्चों का भी जन्मदिन मनाया गया, जिनकी जन्मतिथि 29 अगस्त थी. बीएसए डॉ.राकेश सिंह की मौजूदगी में अपना जन्मदिन मनाकर बच्चों के चेहरे खुशी से खिल उठे. शिक्षा क्षेत्र दुबहर के उप्रावि अखार व जमुआ के बच्चों का जन्मदिन हर्षोल्लास मनाया गया. यहां केक काटकर बीएसए ने बच्चों को खिलाते हुए उपहार स्वरूप कॉपी, कलम व पेंसिल भेंट किया.

इसे भी पढ़ें – बाढ़ पीड़ितों के हमले में सिपाही और लेखपाल घायल

इसी शिक्षा क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय अमृतपाली में 17 बच्चों का बर्थ-डे मनाया गया. यहां बच्चों ने बीएसए के साथ जमकर जन्मदिन सेलिबे्रट किया. यहां बच्चों को बैग, कॉपी, पेंसिल, पेंसिल बाक्स आदि सामग्री उपहार के रूप में भेंट की गयी. बच्चों को भोजन कराया गया. बीएसए ने बच्चों को बधाई देते हुए उज्ज्वल भविष्य की कामना किया. प्रधानाध्यापिका प्रतिमा उपध्याय ने बीएसए व बीईओ सुनील कुमार को सम्मानित किया. इस मौके पर क्यूएमसी सदस्य संजय कुमार, विद्यासागर गुप्ता, बब्बन यादव, अब्दुल अव्वल के अलावा डॉ.. हरेराम, प्रधान प्रेमचन्द चैरसिया आदि मौजूद रहे. सभी आगंतुकों के प्रति प्रधानाध्यापिका प्रतिमा उपाध्याय ने आभार प्रकट किया.

इसे भी पढ़ें – एटीएम कार्ड डिटेल जानकर पच्चीस हजार उड़ा दिया

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.