बच्चों को स्कूल बुलाने का मंत्र बताया

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बलिया लाइव ब्यूरो
बलिया। दुबहड़ के खंड शिक्षा अधिकारी सुनील कुमार ने सोमवार को क्षेत्र के समस्त प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक विद्यालयों के प्रधानाध्यापक तथा प्रभारी प्रधानाध्यापकों एनपीआरसी एवं समस्त एबीआरसी की बैठक ब्लॉक संसाधन केंद्र दुबहड़ पर की. उन्होंने 2 जुलाई को विद्यालय खुलने पर शिक्षकों एवं विद्यार्थियों की शत प्रतिशत उपस्थिति का पाठ पढ़ाया. उन्होंने उपस्थिति के साथ-साथ गुणवत्तापूर्ण शिक्षा पर बल दिया है.

प्रधानाध्यापकों की बैठक में खंड शिक्षा अधिकारी ने विभिन्न बिंदुओं पर अन्य दिशानिर्देश जारी किए. बताया कि अवकाश लेने के लिए यह आवश्यक है कि कोई भी कर्मचारी उस दिन सुबह 8:00 बजे तक ऑनलाइन आवेदन अवश्य कर दें, अन्यथा की स्थिति में अवकाश स्वीकार्य नहीं होगा. कहा कि शासन की मंशा के अनुरुप बच्चों को सोमवार के दिन फल तथा बुधवार के दिन दूध वितरित करना होगा. इसमें किसी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी.

हर महीने होगी पीटीए की बैठक 

प्रत्येक माह होगी पीटीए की बैठक खंड शिक्षा अधिकारी ने कहा कि अब प्रत्येक माह अभिभावक शिक्षक एसोसिएशन की बैठक हर प्राथमिक उच्च प्राथमिक विद्यालय पर होगी. इस बैठक में एसएमसी के अध्यक्ष एवं अभिभावकों को भी अवश्य आमंत्रित किया जाए. प्रत्येक माह छात्र छात्राओं की मासिक परीक्षा आयोजित की जाएगी. बच्चों की परीक्षा का मूल्यांकन के आधार पर विद्यालय की ग्रेडिंग की जाएगी. इस मौके पर एबीआरसी अब्दुल अव्वल, विद्यासागर गुप्त, ओम प्रकाश राय, विजय प्रकाश आदि उपस्थित रहे.

शिक्षकों ने दिक्कतों से बीईओ को कराया अवगत 
गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा बच्चों की उपस्थिति तथा शिक्षणेत्तर गतिविधियों में आने वाली दिक्कतों से शिक्षा क्षेत्र  के प्रधानाध्यापक राजेंद्र मिश्र, राजेश कुमार पांडेय, विपिन बिहारी जायसवाल, लोरिकचंद सिंह, शीला सिंह, नागेंद्र पाठक, शैल मिश्रा, पारसनाथ पांडेय, अशोक कुमार श्रीवास्तव, राजेश कुंवर, सुभाष चंद्र पांडेय, शीला सिंह, अखिलेश सिंह, मुकेश यादव, त्रिभुवन यादव, गुलाब शेख, शीला श्रीवास्तव  ने खंड शिक्षा अधिकारी सुनील कुमार को अवगत कराया. उन्होंने आश्वासन दिया कि हर समस्या का समाधान किया जाएगा. सभी शिक्षक शासन की मंशा के अनुरुप कार्य करें.