छपरा-वाराणसी रूट पर ट्रेनों का संचालन बहाल

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बलिया लाइव ब्यूरो

बलिया। बांसडीह रोड स्टेशन तथा बलिया के बीच शुक्रवार की रात करीब 12:30 बजे छपरा की तरफ जाने वाली सीमेंट लदी मालगाड़ी पटरी से उतर गई. मालगाड़ी के डिरेल्ड होने के चलते पिलर संख्या 54 से 70 के बीच के ट्रैक स्लीपर क्षतिग्रस्त हो गए. इसके चलते छपरा-वाराणसी रेल सेक्शन पर ट्रेनों का संचालन ठप पड़ गया.

इसे भी पढ़ें – भाजपाइयों और पुलिस के बीच संघर्ष में एक की मौत, दर्जन भर घायल

इंटरसिटी एक्सप्रेस को बलिया में रद्द किया गया

मालगाड़ी के पटरी से उतरने के बाद दरभंगा से पुणे जाने वाली ज्ञान गंगा को बकुल्हा स्टेशन पर ही रोक दिया गया. गोंदिया से बरौनी जाने वाली गोदिया एक्सप्रेस को औड़िहार रेलवे स्टेशन पर तथा वाराणसी सिटी से छपरा को जाने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस को बलिया स्टेशन पर ही रोक दिया गया. बाद में डीआरएम वाराणसी के आदेश के बाद इंटरसिटी एक्सप्रेस को बलिया में रद्द कर दिया गया और रूट परिवर्तन कर अन्य गाड़ियों को चलाया गया.

इसे भी पढ़ें –  सौरव की मौत की सूचना पर बाजिदपुर में मचा कोहराम

इंजीनियरों की टीम के साथ बलिया पहुंचे डीआरएम

यह खबर पाते ही शनिवार को सुबह मंडल रेल प्रबंधक वाराणसी एसके कटियार इंजीनियरों की टीम के साथ बलिया पहुंच गए. रेल इंजीनियर ट्रेन को ट्रैक दुरुस्त करने के काम में जुट गए. वाराणसी छपरा रेल सेक्शन पर ट्रेनों की आवागमन ठप होने से यात्रियों को काफी परेशानी हुई.

इसे भी पढ़ें –  बलिया लाइव पर इस हफ्ते सबसे ज्यादा पढ़ी गईं – 10 खबरें

टिकट वापसी के लिए स्पेशल काउंटर खुला

कई यात्री महीनों के इंतजार के बाद आरक्षण लेकर शनिवार को यात्रा करने के लिए परिवार समेत स्टेशन पहुंच गए थे. ट्रेनों की आवागमन ठप होने से वे यात्रा नहीं कर सके. ऐसे यात्री रेलवे के अधिकारियों पर अपना गुस्सा उतार रहे थे. डीआरएम के आदेश पर टिकट के पैसे वापस करने के लिए अलग काउंटर बनाया गया था.

इसे भी पढ़ें – तीन दिन में जिले में बढ़ा दी जाएगी महिला कांस्टेबलों की तादाद

इन ट्रेनों का हुआ रूट डाइवर्जन

स्टेशन मास्टर ने बताया कि बलिया और बासडीह रोड के बीच मालगाड़ी के पटरी से उतरने के कारण वाराणसी-छपरा रूट बाधित हो गया है. रूट परिवर्तन कर वाराणसी मऊ-छपरा के रास्ते ट्रेन को चलाया जा रहा है. वाराणसी-छपरा मार्ग पर मालगाड़ी के ट्रैक से उतरने के बाद सद्भावना एक्सप्रेस, स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस, साबरमती एक्सप्रेस, छपरा-दुर्ग सारनाथ एक्सप्रेस का रुट डाइवर्ट करके चलाया गया.

इसे भी पढ़ें – 12 अगस्त 1942, जब छात्रों ने किया क्रांति का शंखनाद

वाराणसी-छपरा (वाया बलिया) रेल मार्ग पर मालगाड़ी के ट्रैक से उतरने के कारण कई ट्रेनों को डाइवर्ट किया गया था. शनिवार दोपहर बाद साढ़े तीन बजे से सभी ट्रेनों का परिचालन सुचारू रूप से प्रारम्भ हो गया है – अशोक कुमार, जनसंपर्क अधिकारी, मंडल रेल प्रबंधक वाराणसी   

इसे भी पढ़ें – आखिरकार संध्या पांडेय को मिली जमानत, रिहा