चौबेछपरा के बाद गोपालपुर और दुबेछपरा में संकट गहराया

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बलिया लाइव ब्यूरो

बलिया। बलिया पूरी तरह से बाढ़ की चपेट में आ चुका है. विशेष तौर पर द्वाबा में संकट गहराता जा रहा है. चौबे छपरा के बाद अब गोपालपुर व दुबेछपरा के अस्तित्व का संकट पैदा हो गया है. गंगा नदी खतरा बिन्दु के मध्यम स्तर पर पहुंच चुकी हैं.

इसे भी पढ़ें – फिलहाल थिराने के मूड में नहीं दिख रही गंगा

टोंस और मगई भी जमकर कहर बरपा रही है

उधर टोंस और मगई नदी भी जमकर कहर बरपा रही है. गंगा की विध्वंसकारी लहरें अब तांडव मचाना शुरू कर चुकी हैं. नदी की धारा में श्रीनगर की पुलिया बह गई. गुरुवार को सुबह 8:00 बजे गंगा का जलस्तर 58 मीटर के ऊपर था. अब मध्यम खतरा बिंदु 58. 88 मीटर गंगा पार कर चुकी है. गंगा के जलस्तर में लगातार वृद्धि जारी है. गंगा की लहरों ने द्वाबा क्षेत्र के गंगापुर, चौबे ,छपरा प्रेम नगर, श्रीनगर में जमकर तबाही मचाना शुरू कर दी है. गंगा की जलस्तर में लगातार वृद्धि से लोग भयभीत हैं. खतरा बिंदु के पास जाने से बांधों को खतरा है. गोपालपुर, दुबेछपरा की आबादी पर खतरा मंडराने लगा है.

इसे भी पढ़ें – गंगा की लहरों ने चौबेछपरा में जमकर तबाही मचाई

रीकीनी छपरा के पीड़ित खौफजदा

रीकीनी छपरा निवासी सुधाकर मिश्र, संजय मिश्रा की कई एकड़ जमीन गंगा में विलीन हो गई है. बाढ़ विभाग के अधिशासी अभियंता कुमार गौरव ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया. राष्ट्रीय राजमार्गो बचाने के लिए आसपास के हरे पेड़ों को काटकर तथा बोरिया में बालू मिट्टी भरकर गंगा की तेज धारा को मोड़ने की नाकाम कोशिश की जा रही है. अगर गंगा का जलस्तर इसी तरह बढ़ता रहा तो बैरिया विधान सभा क्षेत्र में बाढ़ का गंभीर खतरा उत्पन्न हो सकता है. बाढ़ के आने से सबसे ज्यादा परेशानी पशुओं को होने लगी है.

इसे भी पढ़ें – जलस्तर में वृद्धि के साथ घाघरा पूरे फॉर्म में, गंगा-टोंस से भी संकट गहराया

वाजिदपुर के किशोर का शव पानी में उतराया मिला

बाढ़ विभाग के अनुसार अभी गंगा का जलस्तर बढ़ेगा. अगर ऐसा हुआ तो कई गांवों के अस्तित्व को गंगा की तेज लहरें मिटा सकती हैं. इससे लोगों में दहशत का माहौल हो गया है. तटवर्ती लोग गंगा के तेवर को देख पलायन करने लगे हैं. इधर शहर क्षेत्र के वार्ड नंबर 11 मोहम्मपुर बस्ती को गंगा अपनी चपेट में लेने को आतुर दिख रही है. उधर दोकटी थाना क्षेत्र के वाजिदपुर (पश्चिम टोला) गांव निवासी स्व.सिद्धेश्वर सिंह के 14 वर्षीय पुत्र नवीन कुमार सिंह का बाढ़ के पानी में डूब जाने से मौत हो गई. परिजनों को तब पता चला, जब शव पानी में उतराया हुआ मिला. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

इसे भी पढ़ें – घाघरा की खौफनाक लहरें लाल निशान छूने को बेताब