कोताह मातहतों पर जमकर चला बीएसए का चाबुक

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बलिया लाइव ब्यूरो

बलिया। गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के लिए नित नया प्रयोग कर बेसिक शिक्षा को बेहतर बनाने में जुटे बीएसए डॉ. राकेश सिंह के निर्देश पर शुक्रवार को जनपद के परिषदीय विद्यालयों में सघन चेकिंग अभियान चला. इस दौरान हस्ताक्षर बनाकर स्कूल से गायब मिली एक प्रभारी प्रधानाध्यापिका को बीएसए ने जहां सस्पेंड कर दिया, वहीं सुबह 8.30 बजे बंद मिले एक प्राथमिक स्कूल के सभी शिक्षकों का वेतन अग्रिम आदेश तक रोक दिया. इसके अलावा तीन शिक्षकों का एक दिन का वेतन काटा गया है.

चिलकहर और पंदह में सघन चेकिंग अभियान

बीएसए के निर्देश पर शुक्रवार को शिक्षा क्षेत्र चिलकहर व पंदह में सघन चेकिंग अभियान के दौरान बीईओ सुनील कुमार ने चिलकहर के प्रावि हथौड़ी का निरीक्षण किया गया. यहां की शिक्षिका कृष्णा देवी हस्ताक्षर बनाकर गायब थी. बीईओ हेमंत मिश्र ने चिलकहर के प्रावि टेकारी का निरीक्षण किया. यहां भी शिक्षिका शकुंतला देवी हस्ताक्षर बनाकर कहीं चली गयी थी. डीसी सत्येन्द्र कुमार राय के निरीक्षण में पंदह के प्रावि लेदुही में शिक्षक उपस्थिति पंजिका पर संजीव कुमार सिंह का हस्ताक्षर बना था, लेकिन वे नहीं थे. बीईओ राकेश कुमार सिंह जब चिलकहर के प्रावि रामपुर असली पहुंचे तो सुबह 8.30 बजे तक स्कूल का ताला नहीं खुला था. रसोईया बाहर बैठकर गुरुजनों के आने का इंतजार कर रही थी.

बसंती देवी सस्पेंड, रामपुर असली के सभी शिक्षकों का वेतन काटने का आदेश

इसके बाद श्री सिंह प्रावि पखनपुरा पहुंचे तो वहां का नजारा कुछ अलग ही था. प्रभारी प्रधानाध्यापिका बसंती देवी हस्ताक्षर बनाकर स्कूल से चली गयी थी, जबकि एमडीएम में बच्चों के बीच बिस्कुट बांटा जा रहा था. इस मामले को गंभीरता से लेते हुए बीएसए डॉ. राकेश सिंह ने बसंती देवी को सस्पेंड कर दिया, जबकि रामपुर असली के सभी शिक्षकों का वेतन रोकने के साथ ही अनुपस्थित शिक्षकों का एक दिन का वेतन काटने का आदेश दिया है.