वेद रचयिता महर्षि वेद व्यास का भावपूर्ण स्मरण

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बलिया लाइव ब्यूरो

बलिया। वेद रचयिता महर्षि वेद व्यास की जयंती के उपलक्ष्य में मनाया जाने वाले गुरु पूर्णिमा का पर्व हर्षोल्लास पूर्ण ढंग से मनाया गया. गुरु पूर्णिमा पर जिले भर में कार्यक्रम आयोजित किए गए. मंदिरों में लोगों ने भगवान को गुरु मान भाव से पूजा तो शिक्षण संस्थानों में भी छात्रों ने गुरुजनों का वंदन की. जनपद में विभिन्न संत महात्माओं के समाधि स्थलों पर भी भक्तों ने अपने गुरुओं की पूजा अर्चना की. शुभनथहीं बैरिया में बाबा पशुपति नाथ महादेव मंदिर पर विशेष आयोजन किया गया.

guru purnima

त्रिदंडी स्वामी के भक्तों ने किया भंडारे का आयोजन

महर्षि बाल्मिकी विद्या मंदिर, दयानंद विद्या मंदिर में गुरु पूर्णिमा का पर्व श्रद्धा एवं भक्ति के साथ मनाया गया. शहीद मंगल पांडेय के गांव नगवा में स्थापित गांधीधाम में 24 घंटे का कीर्तन का आयोजन किया गया. मंगलवार को गुरु पूर्णिमा पर्व के अवसर पर भारी संख्या में लोगों ने त्रिदंडी स्वामी महाराज के चित्र पर माल्यार्पण किया. शाम को भंडारे का आयोजन किया गया. इसमें शिवजी पाठक, जवाहर पाठक, अजीत पाठक, मनीष पाठक, राधाकृष्ण पाठक, चंद्र प्रकाश पाठक सहित सैकड़ों शिष्य शामिल हुए.

ASHARAM BHAKT

गुरु पूर्णिमा पर उमड़ी आसाराम बापू के भक्तों की भीड़

संत आसाराम बापू के भक्तों ने श्री योग वेदांत सेवा समिति के तत्वावधान में गुरु पूर्णिमा पर्व का आयोजन नगर क्षेत्र के जापलिंगगंज दुर्गा मंदिर के पीछे स्थित गोपी बाबू के बाग में श्रद्धा एवं भक्ति के साथ मनाया. तीन घंटे तक चले इस कार्यक्रम में उनके साधक भक्तों ने सबसे पहले गुरु प्रार्थना और उसके बाद गुरु वंदना तथा चरण पादुका पूजन किया. सामूहिक रूप से 40 मिनट तक भक्तों ने उनकी मानस पूजा की. मानस पूजा के समय सभी भक्तों नें एकाग्र होकर भारी मन से उनकी पूजन की. बहुत से साधक महिलाओं के आंखों में आंसू भी छलक रहे थे. मानस पूजा के बाद आसारामायण का सामूहिक पाठ किया गया. अंत में संजय राय, विजय प्रताप, रवि यादव, सुरेंद्र कुमार तिवारी ने कई भजन प्रस्तुत किए. इस मौके पर जया राय, सीमा सहगल, रेखा रानी दुबे, सरस्वती सिंह, सविता श्रीवास्तव, मधुबाला, पुष्पा वर्मा, शांति यादव, विनोद तिवारी, विनोद मिश्रा, सुशील तिवारी, रवि शंकर यादव, श्याम मोहन श्रीवास्तव, मनीष वर्मा, नमो नारायण दूबे आदि भक्त आरती में शामिल हुए. आरती के बाद प्रसाद वितरण किया गया. सामूहिक तौर पर आसाराम बापू के शीघ्र रिहाई के लिए प्रार्थना की गई. समिति के अध्यक्ष शशि भूषण दूबे ने सभी के प्रति साधुवाद ज्ञापित किया और कहा भगवान करे आपके अंदर गुरु भक्ति इसी प्रकार बनी रहे तथा दिनों दिन बढ़ती रहे.