इंसान के रूप में भगवान हैं डाक्टर – नारद राय

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बलिया लाइव ब्यूरो

बलिया। प्रदेश के विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री नारद राय ने आश्वस्त किया कि संविदा पर कार्यरत डॉक्टरों और कर्मचारियों के समस्याओं का निदान करने का हर सम्भव प्रयास किया जाएगा. उन्होंने जनता को बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने में डॉक्टरों, नर्सों एवं अन्य कर्मियों के कार्यों के महत्व को रेखांकित करते हुए कहा कि डाक्टर और नर्स  जनता की जितनी सेवा करते हैं उतना परिवार का सदस्य भी नहीं कर सकता. विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री रविवार को बापू भवन टाउन हाल में उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन संविदा कर्मचारी संघ द्वारा आयोजित सम्मान समारोह में बतौर मुख्य अतिथि सम्बोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा कि संविदा कर्मियों का हर सम्भव सहयोग किया जायेगा. साथ ही यह भी कहा कि संविदा कर्मियों के मांग को पूरा करने के लिए मांग पत्र/दरख्वास्त को मुख्यमंत्री जी तक पहुंचा दिया जायेगा.

डाक्टरों, नर्सों के योगदान को कैबिनेट मंत्री ने जमकर सराहा

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जी ने जनता के लिए स्वास्थ्य विभाग की जितनी योजनाओं को चलाया हैं उसे मुर्तरूप देने एवं कामयाब करने में डाक्टरो, नर्सों एवं अन्य कर्मियों का सराहनीय योेगदान है. विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार ने हर क्षेत्र में काम किया है और स्वास्थ्य के क्षेत्र में जितना काम किया गया है, उतना काम आजादी के बाद कभी नहीं हुआ. कहा कि बलिया के अस्पताल में बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने की दिशा में संसाधन बढ़ाये गये हैं. उन्होंने डाक्टरो और चिकित्सा सेवा से जुडे़ कर्मियों का आह्वान किया कि मुख्यमंत्री जी के मंशा के अनुरूप काम करें. जनपद में बने सितम्बर तक सारे प्राथमिक/सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र चालू हो जाने चाहिए. उन्होंने डाक्टरो और चिकित्सा सेवा से जुडे़ कर्मियों की सेवा की सराहना करते हुए कहा कि ये लोग इंसान के रूप में भगवान है. प्रारम्भ में विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री ने दीप प्रज्जवलित करके समारोह का शुभारम्भ किया. इस अवसर पर संविदा कर्मचारी संघ द्वारा मंत्री जी को 51 किलो ग्राम के फूल का माला पहनाया गया. इसके अलावा सम्मान पत्र और स्मृति चिन्ह भी भेंट किया गया.

मिशन इंद्र-धनुष में स्टेट एवरेज से ऊपर था अपना जिला – डॉ. पीके सिंह

इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. पीके सिंह ने संविदा पर तैनात डाक्टरों और कर्मचारियों की सेवाओं की सराहना करते हुए कहा कि स्वास्थ्य विभाग की योजनाओं के क्रियान्वयन में इन लोगों ने महत्वपूर्ण योगदान दिया है. मिशन इंद्र-धनुष में जनपद 55वें स्थान पर था, जो अब स्टेट एवरेज से ऊपर है. डाक्टरो की कमी के बावजूद भी संविदा पर तैनात डाक्टर और नर्स एवं अन्य कर्मियों के कारण स्वास्थ्य विभाग की योजनाओं में जनपद आगे चल रहा है. डा.जनार्दन राय ने डाक्टरो एवं कर्मियों के खुशहाली की कामना करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार इनकी समस्याओं को दूर करायेगी.