त्याग, तपस्या एवं सेवा भाव से निखरता है मानव जीवन : सुरेंद्र दीदी

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बलिया। प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय का रजत जयंती समारोह स्थानीय टाउन हॉल के बापू भवन के मैदान में भव्य रूप से मनाया गया. कार्यक्रम में संस्था के पूर्वी उत्तर प्रदेश एवं पश्चिम नेपाल की निर्देशिका ब्रम्हाकुमारी सुरेंद्र दीदी के साथ जिला पंचायत अध्यक्ष सुधीर पासवान, नगर पालिका अध्यक्ष साधना गुप्ता ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया.

brahmakumari_1

बाल ब्रह्मचारिणी राजयोगिनी ब्रम्हाकुमारी सुरेंद्र दीदी ने कहा कि ऋषि मुनियों की तपस्थली बलिया नगरी में अपना जीवन त्याग तपस्या एवं जन-जन की सेवा में व्यतीत कर आदर्श गृहस्थ जीवन का उदाहरण प्रस्तुत करने वाले भाई बहन ने निश्चित ही सम्मान एवं अभिनंदन के पात्र हैं. जिला पंचायत अध्यक्ष सुधीर पासवान ने संस्था के जीवन परिवर्तन की महानतम कार्यों की सराहना की. कहा कि व्यक्ति के मनोभाव को परिवर्तन कर जीवन को श्रेष्ठ बनाने जैसा महान कार्य कुछ नहीं है.

नगर पालिका अध्यक्ष साधना गुप्ता ने कहा कि संस्था जन जन में आध्यात्मिक एवं नैतिक जागृति लाकर शिष्ट समाज के नव निर्माण की दिशा में अग्रसर है. अंतर्राष्ट्रीय मुख्यालय से आए राजयोगी अर्जुन भाई ने कहां की वर्तमान भौतिकवादी युग में अपने जीवन को ईश्वरीय ज्ञान एवं राज योग साधना के बल पर संयमित एवं  संस्कारित बनाने वाली भाई बहने समाज के लिए बेमिसाल उदाहरण है. क्षेत्रीय कार्यालय वाराणसी के राजयोगी दीपेंद्र ने मानवीय मूल्यों के संकट काल में खुद को मूल्यनिष्ठ एवं सदाचारी बनाकर बेमिसाल मानव जीवन का उदाहरण पेश करने के लिए संस्था के सदस्यों का आभार व्यक्त किया.

चुनार केंद्र की प्रभारी कुसुम दीदी, बस्ती प्रभारी गीता दीदी, मऊ प्रभारी विमला दीदी ने मूल्यनिष्ठ समाज की अस्थापना में संस्था के सदस्य के त्याग तपस्या एवं सेवाभाव का जिक्र किया. आजमगढ़ क्षेत्र की प्रभारी रंजना दीदी ने संस्था के सदस्यों को शुभकामनाएं देते हुए अपने जीवन द्वारा सामाजिक परिवर्तन लाने की दिशा में आगे बढ़ने हेतु प्रतिज्ञा करवाया.

रजत जयंती समारोह में बच्चों ने स्वागत एवम् देशभक्ति की सुंदर प्रस्तुति देकर समा बांधा. स्थानीय संचालिका उमा देवी ने 20 वर्ष से अधिक समय से संस्था के कार्यों में सहयोगी सक्रिय सदस्य के साथ कार्यक्रम में उपस्थित सभी अतिथियों का आभार व्यक्त किया. इस मौके पर अंतर्राष्ट्रीय मुख्यालय में सेवारत गोपी पुरुषोत्तम, रामकृष्ण, संजय मोहन भाई, मोहिनी, निर्मला, गीता, इस्मिता, कुसुम, अनीता, जागृति का विशेष योगदान रहा. वाराणसी के विपिन भाई कार्यक्रम आयोजन में कार्यक्रम का संचालन किया.