जिलाधिकारी ने कसी मातहतों की नकेल

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बलिया। जिला निर्वाचन अधिकारी गोविन्द राजू एनएस ने शनिवार को तूफानी दौरा कर दर्जनों बूथों का निरीक्षण किया. उपस्थित बीएलओ से नाम जोड़ने व काटने सम्बन्धी फार्मों के बाबत पूछताछ किया. पूरी सजगता से ड्यूटी करने की सलाह भी दी. सुखपुरा में अनुपस्थित सुपरवाइजर पर कार्रवाई का निर्देश एसडीएम को दिया.

बिल्थरारोड में वोटर लिस्ट संबंधी कामकाज का जायजा लेते डीएम
बिल्थरारोड में वोटर लिस्ट संबंधी कामकाज का जायजा लेते डीएम

निरीक्षण के दौरान बीएलओ को निर्देश दिया कि एक भी पात्र मतदाता सूची में नाम जुड़वाने से वंचित नहीं होना चाहिए. जेंडर रेसियो, शिफ्टेड व डबल नामों को काटने पर विशेष जोर देने का निर्देश दिया. कहा गांव-गांव में जाकर भी इस विशेष तिथि के बारे में बतायें, ताकि लोग बूथ पर आकर अपना नाम मतदाता सूची में नाम जुड़वाएं. सुखपुरा में प्राथमिक विद्यालय तथा इण्टर कालेज पर बूथों के बीएलओ से आवश्यक जानकारी ली. अनुपस्थित सुपरवाइजर पर कार्रवाई करने का निर्देश एसडीएम को दिया. इसके बाद भरखरा, आसन, खड़सरा में बूथों को देखने के बाद सिकंदरपुर कस्बे की तरफ निकल गए. कस्बे के दो-तीन बूथों को देखा. इस दौरान बीएलओ को आवश्यक दिशा निर्देश भी देते रहे. इसके बाद नवानगर, वंशीबाजार, माल्दह क्षेत्र के बूथों पर देखने के बाद बिल्थरारोड तहसील में गए.

जिला निर्वाचन अधिकारी गोविन्द राजू एनएस सिकंदरपुर व बिल्थरारोड तहसील के मतदाता पंजीकरण कक्ष में जाकर कार्य का जायजा लिया. वहां बीएलओ द्वारा जमा किये गए फार्म की फीडिंग आदि सम्बन्धी पूछताछ की. निर्देश दिया कि एक-एक फार्मों को विधिवत देख लें और सही फीडिंग हो. एसडीएम, तहसीलदार सहित इस कार्य में लगे कर्मियों को सचेत किया कि इस महत्वपूर्ण कार्य में थोड़ी भी लापरवाही न बरती जाए.

जिलाधिकारी गोविंद राजू शनिवार को अचानक प्राथमिक विद्यालय सुखपुरा नंबर 1 एवं इंटर कॉलेज के पोलिंग बूथों का निरीक्षण किया बूथ पर वोटर लिस्ट दुरुस्त करने बैठे बीएलओ को आवश्यक निर्देश देने के साथ ही सुपरवाइजर प्राथमिक विद्यालय सुल्तानपुर के प्रधानाध्यापक अरविंद कुमार सिंह का अनुपस्थित रहने पर एसडीएम को कार्रवाई का आदेश दिया. जिलाधिकारी न्यू वोटर लिस्ट में महिलाओं का नाम बढ़ाने पर जोर दिया. साथ ही  बीएलओ को निर्देश दिया कि 100 की जनसंख्या पर एकसठ का ही मानक निर्धारित किया गया है. बीएलओ मानक की अनदेखी नहीं करेंगे. बाहर रहने वाले मतदाताओं का नाम सूची से निकालेंगे. वही विकलांग को कोई परेशानी ना हो यह भी बीएलओ देखेंगे. इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य जितेंद्र सिंह ने बूथ की जानकारी डीएम को दी. जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि बूथ पर बीएलओ का नाम अंकित होना जरूरी है. इस मौके पर बीएलओ पूनम देवी शशि बाला,  इंद्रावती, ज्योत्स्ना वर्मा, बृजमोहन, सुरेश राम, रीना से कार्य की समीक्षा किया.

जिलाधिकारी गोविंद राजू एनएस ने हरपुर, खड़सरा, खेजुरी, नगर पंचायत सिकंदरपुर में बूथों का औचक निरीक्षण कर बीएलओ की उपस्थिति का जायजा लिया. वहीं महिला वोटरों की संख्या को बढ़ाने पर जोर देते हुए कहा कि एक भी  महिला वोटर मतदाता सूची में शामिल होने से वंचित न रह जाय उन्होंने वोटर लिस्ट को सही कराने का निर्देश दिया. वही अमरनाथ इंटर कॉलेज खेजुरी व सरस्वती शिशु मंदिर के शौचालयों के ठीक ना होने पर प्रधानाचार्य को फटकार लगाते हुए शीघ्र दुरुस्त कराने का निर्देश दिया. बीआरसी के निरीक्षण के दौरान  संबंधित कर्मचारियों को आवश्यक निर्देश दिए. एसडीएम अनिल कुमार चतुर्वेदी, तहसीलदार मनोज कुमार पाठक, पंदह वीडियो एसके पांडेय नायब तहसीलदार महेंद्र प्रताप आदि उपस्थित रहे.