About Us

बलिया LIVE के इस पेज के SPONSOR हैं

ये साइट बलिया समेत पूरे उत्तर प्रदेश के गली मोहल्लों से लेकर सोशल मीडिया तक – हर जगह के न्यूज, व्यूज और ओपिनियन के आदान प्रदान और बहस करने का ऑनलाइन फोरम है. ballialive.in बोले तो गेट वे आफ उत्तर प्रदेश. अर्थात गली मोहल्लों से लेकर सोशल मीडिया तक की चहल पहल पर पैनी नजर, आपकी अपनी बात, अपनों की बात, अपनों की जुबानी. फिलवक्त हम सूचना क्रांति के दौर में है, जहां सूचनाओं की सुनामी कहर ढा रही है. पलक झपकते हमें इतनी ढेर सारी सूचनाएं परोसी जा रही हैं कि हमारे लिए यह तय कर पाना मुश्किल हो रहा है कि कौन सी हमारे काम की है, कौन सी हमारे पाचन क्रिया को क्षति नहीं पहुंचाएगी. ऐसे में नाई नहीं, एक कुशल दर्जी की जरूरत महसूस होती है. नाई तो सिर्फ काटता-छांटता है, दर्जी कांटने छांटने के अलावा जोड़ता व सिलाई भी करता है. अर्थात हमें ऐसे न्यूज मैनेजरों की जरूरत है जो हमारी खबरों को हमारे काम के लायक बना कर परोसता है, सुपाच्य बना कर परोसता है, तभी वह हमारी सेहत के लिए मुफीद हो सकती है. इस जिम्मेदारी से बलिया लाइव की विशेषज्ञ पत्रकारों की टीम भली भांति भिज्ञ है.

तकनीक ने एक नए पाठक वर्ग का इजाद किया है, जो न सिर्फ सूचनाएं फटाफट हासिल करने को बेताब है, बल्कि उस पर अपने ढंग से रिएक्ट भी कर रहा है. उसकी इस जरूरत को बलिया लाइव टीम ने बखूबी शिद्दत से महसूस किया है. बलिया लाइव जज की तरह फैसले सुनाने में विश्वास नहीं रखता, बल्कि सूचनाओं के मुख्य अंश को इतने सलीके से परोसता है कि पढ़ने वाला उस पर अपने सुविधा सहूलियत के हिसाब से अपनी राय बना सके. लोकतंत्र की बुनियाद की मजबूती के लिए यह जरूरी है कि हर नागरिक को अपनी राय बताने का मौका मिले. बलिया लाइव ऐसा ही एक प्लेटफॉर्म है, जहां सभी को अपनी राय अपने ढंग से रखने परखने का मौका मिलता है.

बलिया लाइव एक प्रयोग भी है, जिसकी सफलता इस बात पर निर्भर करती है कि अपने विजिटर/रीडर को वह किस हद तक इन्वॉल्व कर पाता है. बीते छह महीने में हमने इतना तो महसूस किया ही है कि बलिया लाइव ने अपने लिए एक विशेष पाठक वर्ग तैयार किया है, जो उसकी बाट जोहते हैं. नरही कांड हो या दयाशंकर प्रकरण, दूबेछपरा रिंग बांध का टूटना हो या बाढ़ के दौरान पीड़ितों की खोज खबर, बलिया लाइव ने अपनी मौजूदगी का एहसास बखूबी करवाया और लोगों ने खुले मन से पूरी दरियादिली के साथ उसकी बातों को सुना, देखा, पढ़ा और समझा. हमारा प्रयास है बलिया लाइव को एक मुकम्मल न्यूज-व्यूज पोर्टल में तब्दील करने की, जो अपने चाहने वालों की अपेक्षाओं पर पूरी तरह से खरा उतरे.

हमसे  Contact Us पेज के जरिये संपर्क किया जा सकता है.

बलिया LIVE के इस पेज के CO-SPONSOR हैं


संपर्क सूत्र :

A -13, पत्रकारपुरम, वाराणसी (उत्तर प्रदेश)

बलिया LIVE के इस पेज के CO-SPONSOR हैं

ballialive advertisement