बैरिया ग्राम पंचायत के खातों पर लगे रोक पर हाईकोर्ट का स्टे

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बैरिया (बलिया)। जिला पंचायत राज अधिकारी द्वारा ग्राम पंचायत बैरिया को नगर पंचायत का हवाला देते हुए ग्राम पंचायत के खाते को बन्द किए जाने के आदेश पर माननीय उच्च न्यायालय ने रोक लगा दी है.

अब बैरिया ग्राम पंचायत के विकास के मदों वाले खाते पूर्व की भांति चालू रहेंगे. उक्त बातें बृहस्पतिवार को बैरिया ग्राम प्रधान शांति देवी ने पत्रकार वार्ता में हाईकोर्ट का स्थगन आदेश दिखाते हुए कहा. प्रधान ने कहा कि हम बैरिया ग्राम पंचायत के सतत विकास के लिए जी जान से लगे हैं. यहां के विकास को रोकने का कोई भी प्रयास हम सफल नहीं होने देंगे. हम जनता के बीच रहेंगे और न्यायालय भी जाएंगे. हमें न्यायालय पर विश्वास है और जनता के भरोसे पर एतबार.

highcourt_order

इसी अवसर पर उपस्थित प्रधान प्रतिनिधि शिवकुमार वर्मा मंटन ने कहा कि बैरिया ग्राम पंचायत को नगर पंचायत बनाया जाए. इसका हम स्वागत करते हैं. इसके लिए माननीय मुख्यमन्त्री को धन्यवाद ज्ञापित करते हैं. हम मानते हैं कि नगर पंचायत के रूप में बैरिया का गठन होने के बाद यहां का विकास और भी तेजी से होगा. हम भी तो चेयरमैन पद के दावेदार होंगे. आखिर हम और हमारे परिवार ने ग्राम पंचायत के रूप में बैरिया की सेवा की है. लेकिन यहां जो हो रहा है और हुआ वह अटपटा सा है. नोटिफिकेशन के बाद और भी तो प्रक्रिया है. उसमें समय लगेगा. परिस्थितियां संदिग्ध बना दी गई हैं. न हमें कोई सूचना दी गई और न तो खण्ड विकास अधिकारी व ग्राम पंचायत सचिव को. बस आनन फानन में खाता बन्द कर दिया गया और बैरिया पंचायत भवन पर नगर पंचायत कार्यालय भी खोल दिया गया. चाहे जो हो, इस सन्दर्भ में कई जानकार लोगों से जानकारी हासिल करने पर यह एक हाई प्रोफाइल ड्रामा जैसा बताया गया.

मंटन ने कहा कि जो भी हो, यह बैरिया ग्राम पंचायतवासियों को विकास का सब्जबाग दिखा कर भ्रमित कर यहां के हो रहे विकास को रोकने की साजिश जैसा ही है. हमने व हमारे परिवार ने बैरिया की सेवा की. उसके पुरस्कार स्वरूप यहां के लोगों ने हमें बार बार प्रधान पद की जिम्मेदारी व सम्मान दिया. हम उनका विश्वास टूटने नहीं देंगे. आने वाले चुनावों में बैरिया की जनता अच्छे या बुरे का जवाब अवश्य देगी. अब वे वोटर नहीं रहे, जिन्हें भरमा दिया जाता था. नगर पंचायत कब, कैसे बनेगा यह सब समझ रहे हैं. लेकिन सब्जबाग दिखा कर विकास को रोकने का कुचक्र रचने वालों कों बैरिया की जनता सबक सिखायेगी. न्यायलय बनाया गया है. नियम विरुद्ध कार्यों के लिए उसके दरवाजे खुले हैं.

bl-adv-shanti-devi_300