कस्तूरबा की बच्चियों ने किया कमाल, ठोंका सूरज दद्दा संग ताल

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बलिया। खेलकूद महाकुम्भ के दूसरे दिन परिषदीय व कस्तुरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालयों के खिलाड़ियों ने खेल के विविध आयामों में अपने हुनर से उपस्थित जनों का दिल जीत लिया. चाहे वह कबड्डी रही हो या लम्बी कूद या फिर दौड़.

बुधवार को जैसे-जैसे भास्कर की तपिश बढ़ती गयी, वैसे-वैसे खिलाड़ियों का जोश परवान चढ़ता गया. दूसरे दिन की शुरुआत दौड़ से करने की घोषणा जैसे ही उदघोषक द्वारा की गयी, देखते ही देखते विभिन्न आयु वर्ग के खिलाड़ी स्टेडियम के चारों दिशाओं में वार्मअप शुरू कर दिये.

200 मीटर की दौड़ के प्रथम हिट (बालक वर्ग) में बेलहरी के ऋतिक, पंदह के पवन व दुबहर के प्रियांशु क्रमशः प्रथम, द्वितीय व तृतीय रहे. जूनियर वर्ग के 200 मीटर दौड़ के प्रथम हिट में हनुमानगंज के शंकर प्रथम, मुरलीछपरा के मंजीत द्वितीय व नवानगर के रितेश कुमार को तृतीय स्थान मिला. बालिका वर्ग में सोहांव की सपना प्रथम, गड़वार की अंजली द्वितीय व मनियर की रंजिता तृतीय रही.

इसे भी पढ़ें – खेल कूद में काव्य पाठ, इ देख गंवई हुनर के ठाट

वहीं, कस्तुरबा गांधी आवासीय विद्यालय की सबीना (चिलकहर) का प्रदर्शन काबिले तारीफ रहा, जबकि फर्स्ट रनर अप और सेकेंड रनर अप के रूप में पंदह की सपना व गड़वार की लाली रही. दौड़ की अगली कड़ी में 400 मीटर की दौड़ प्रतियोगिता आयोजित किया गया, जिसमें एक से बढ़कर एक रिकार्ड सामने आए. इन धावकों के प्रदर्शन से अभिभूत दर्शकों ने तालियों की गड़गड़ाहट से न सिर्फ उनका हौसला आफजाई किया, बल्कि सराहा भी.

प्राथमिक वर्ग के 400 मीटर (बालक वर्ग) की दौड़ के प्रथम हिट में राजीव कुमार यादव (मनियर), राजीव कुमार (गड़वार) व अखिलेश (सीयर) प्रथम, द्वितीय व तृतीय रहे. बालिका वर्ग में सोनम (नवानगर), चंदा (बेरूआरबारी) तथा नीतू (दुबहर) क्रमशः प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त किए. 400 मीटर के दौड़ में प्रतिभाग कर रहे नन्हे-मुन्नें धावकों का प्रदर्शन तो और भी सराहनीय रही. दर्शक दीर्घा में मौजूद लोगों को इन प्रतिभागियों से ऐसे परिणाम की अपेक्षा भी नहीं रही होगी. 06 से 11 वर्ष के ये प्रतिभागी अपने प्रदर्शन से प्रतिभा का लोहा मनवा दिये. इस वर्ग के 400 मीटर दौड़ में भले ही मात्र तीन प्रतिभागियों का चयन किया गया हो, लेकिन प्रतियोगिता में शामिल प्रत्येक बच्चे का जोश और जुनून देखते ही बन रहा था. खेल के नियमों के अनुसार चयन की प्रक्रिया सम्मादित की गयी, जिसमें प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान पर नीरज (चिलकहर), विशाल (मनियर) व संदीप (बांसडीह) रहे.

Must Read These:
भृगु सुपरफास्ट एक्सप्रेस के लिए जताया आभार
खेल कूद में काव्य पाठ, इ देख गंवई हुनर के ठाट