लोरिक स्टेडियम में बलिया के सचिन-सानिया ने किया धमाल

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बलिया। सतरंगी फिजां में सराबोर वीर लोरिक स्पोटर्स स्टेडियम में मंगलवार को परिषदीय विद्यालयों के कलाबाजों की मौजूदगी अपनी अलग ही छटा बिखेर रही थी. एक-एक कर 90 टीमों के रूप में लगभग 7000 प्रतिभागियों के जुटान से स्टेडियम की आबोहवा ही परिवर्तित हो उठी.

govind-raju_2

जिला स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का रंगारंग कार्यक्रम का आगाज करते जिलाधिकारी गोविन्द राजू एनएस ने कहा कि गंवई परिवेश में पले-बढ़े इन होनहारों की उपस्थिति अलग ही आभास करा रही है. बेशक ऐसे कार्यक्रमों से इन प्रतिभागियों को न सिर्फ आगे बढ़ने का अवसर मिलेगा, बल्कि इनके अंदर टीम भावना भी जागृत होगी. खेल से शारीरिक विकास के साथ-साथ मानसिक विकास भी सम्भव होता है, जो सामूहिक प्रयास को बल प्रदान करता है. समाज में सामूहिक प्रयास से ही आमूल-चूल परिवर्तन सम्भव है. बीएसए डॉ. राकेश सिंह की अगुवाई में बेसिक शिक्षा विभाग का यह कार्यक्रम निःसंदेह अपने आप में अद्वितीय है और ये सभी बधाई के पात्र है. एक ग्राउण्ड में खेल के इस महाकुम्भ का आयोजन विभाग की टीम भावना का ही परिचायक है. उम्मींद है, जिस आशा और अपेक्षा को लेकर विभाग यह कार्यक्रय आयोजित कर रखा है उसमें पूर्ण सफलता प्राप्त होगी. नन्हें-मुन्ने बच्चों के जोश, हौसला और जीवटता को देखकर हमें अभी से आभास हो चला है कि यदि इन्हें इस प्रकार का प्लेटफार्म प्रदान किया जाय तो इनके बीच से भी दीपा कर्माकर, सचिन तेंदुलकर, बोल्ट, सानिया नेहवाल सरीखे प्रतिभावान उभरकर सामने आ सकते है.

इससे पहले जिलाधिकारी मां सरस्वती के तैल चित्र के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का विधिवत शुभारम्भ किया. उनके स्वागत में सभी विद्यालयों के खिलाड़ियों ने मार्च पास्ट कर सलामी दी. बीएसए डॉ. राकेश सिंह ने धन्यवाद ज्ञापित किया. जिला स्तरीय खेल प्रतियोगिता के अवसर पर जिलाधिकारी गोविन्द राजू एनएस ने मतदाता जागरूकता पर शिक्षा क्षेत्र गड़वार के शिक्षक राजनारायण यादव द्वारा तैयार कविता संग्रह की सीडी भी लांच किया. मतदाता जागरूकता अभियान के नोडल अधिकारी/बीएसए डॉ. राकेश सिंह ने कहा कि उक्त सीडी को आधार बनाकर बेसिक शिक्षा विभाग के चार दर्जन से अधिक कर्मचारियों का एक जत्था तैयार किया जायेगा, जो नुक्कड़ सभा कर लोगों में मतदान के महत्व को बताया जायेगा.

Read These:
बलिया से आनंद बिहार सुपरफास्ट ट्रेन का तोहफा धनतेरस पर
गोपालपुर के ग्रामीणों ने विद्यालय भवन बनाये जाने की मांग