नए नवेले नगर पंचायत बैरिया का उद्घाटन

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बैरिया (बलिया)। जिलाधिकारी गोविन्द राजू एनएस ने मंगलवार को स्थानीय पंचायत भवन पर नवसृजित नगर पंचायत कार्यालय का फीता काट कर उद्घाटन किया. इसके बाद डीएम ने कार्यालय में अधिशासी अधिकारी अविनाश मल्ल व अन्य कर्मियों के साथ बैठकर यहां के विकास के लिए जरूरी दिशा निर्देश दिए.

bairiya_nagar_2

इस अवसर पर जिलाधिकारी ने कहा कि ग्राम पंचायत की अपेक्षा नगर पंचायत का विकास तेजी से होता है. मैं जब बलिया आया तो पता चला कि एक मात्र बैरिया ही ऐसी तहसील है, जिसके अन्तर्गत कोई भी नगर पंचायत नहीं हैं. यहां के जनप्रतिनिधियों के प्रयास से यह सुविधा आपको मिल रही है, इससे विकास के द्वार खुलेंगे. नगरीकरण तेजी से होगा तो यहां की जनता को शिक्षा व स्वास्थ्य सहित अन्य सुविधाएं बेहतर ढ़ंग से मिलेगी. सरकार की तरफ से नगरीय क्षेत्र के चलायी जा रही योजनाओं का लाभ मिलेगा. इसके लिए स्वयं भी शासन स्तर तक प्रयासरत रहने की बात कही. साथ ही उन अधिकारियों के प्रति भी डीएम ने आभार जताया जिनकी मदद से ऐसा संभव हुआ.

bairiya_nagar_1

इस मौके पर उपजिलाधिकारी बैरिया अरविन्द कुमार ने कहा कि आजादी के इतने साल बीत जाने के बाद भी बैरिया नगर पंचायत नहीं बन पाया था, इस मलाल की सारी भरपायी विकास के रूप में आपके सामने आ जाएगी. क्षेत्रीय विधायक जयप्रकाश अंचल ने कहा कि बैरिया नगर पंचायत की फाइल कई सालों से दबी पड़ी थी. अब नगर पंचायत के रूप् में बैरिया का उत्तरोत्तर विकास होगा. इस अवसर पर हरि सिंह, उमेश यादव, निर्भय नारायण सिंह, अरविन्द सिंह सेंगर, विनायक मौर्य, अमरदेव यादव, धनन्जय सिंह, उत्तम पाण्डेय, लालू यादव सहित काफी संख्या में सपा कार्यकर्ता व बैरिया के स्थानीय नागरिक उपस्थित रहे.