तहसील दिवस पर 129 में 16 का मौके पर निस्तारण

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बैरिया (बलिया)। जिलाधिकारी गोविन्द राजू एनएस ने अधिकारियों को स्पष्ट रूप से निर्देश दिया कि तहसील दिवस में आए मामलों का निस्तारण प्राथमिकता के आधार पर करें. यदि किसी मामले में अनावश्यक विलम्ब की शिकायत मिली तो उस अधिकारी के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई होगी. मंगलवार को बैरिया तहसील में आयोजित मुख्य तहसील दिवस जिलाधिकारी ने ये निर्देश दिए. इसमें कुल 129 मामले आए, जिनमें 16 का मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया.

ballia-live-oct-18-10
इसी दौरान समाजवादी पार्टी के जिला महासचिव मनोज सिह, अजब नारायण सिह, झलन सिह आदि पहुंच कर जिलाधिकारी से तहसील व ब्लाक मुख्यालयों पर समय से अधिकारी, कर्मचारियो के न बैठने से जनता की परेशानी, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों पर साफ सफाई, बिजली नहीं रहने पर जनरेटर नहीं चलाए जाने, ढिबरी-मोमबत्ती के प्रकाश में प्रसव कराने व मुरलीछपरा ब्लाक के निलम्बित व बर्खास्त कोटे की दुकानों का मामला ठंडे बस्ते में डालने की शिकायत की.

जिलाधिकारी ने बाकी समस्याओं को सम्बन्धित अधिकारी को समय सीमा के अंदर निस्तारण करने को कहा. इस दौरान पचास फीसदी के ज्यादा मामले राशन वितरण व भूमि विवाद के ही रहे. तहसील दिवस में श्रीनगर निवासी राजेन्द्र ने श्रीनगर के जनसेवा केंद्र प्रभारी को जांच में गलत पाए जाने के बाद भी उसके खिलाफ अब तक कोई कार्रवाई नहीं होने की शिकायत की. छपरा सारिव गांव के रामचन्द्र यादव ने प्रधान व सचिव द्वारा फर्जी भुगतान किए जाने सम्बन्धी 09 विन्दुओं पर शिकायत की.

मिश्र के मठिया निवासी विद्यावती देवी ने दबंगों द्वारा रास्ता रोकने की समस्या बताई. बलिहार निवासी अंगुरी बेगम ने शिकायत किया कि दबंगों द्वारा जबरजस्ती उसकी जमीन को जोतवा दिया गया. लक्ष्मण छपरा के रामनाथ यादव ने कोटेदार की शिकायत की. बैरिया ग्राम पंचायत के नागरिकों ने जल निगम की टंकी से आ रहे गंदे पानी की शिकायत की.

इसके अलावा तरह-तरह की समस्या तहसील दिवस में आयी. जिलाधिकारी ने एक-एक शिकायकर्ताओं को सुना और सम्बन्धित अधिकारियों को समस्याओं के निस्तारण समयसीमा में कर देने का निर्देश दिया. इस अवसर पर एएसपी रामयज्ञ यादव ने पुलिस से सम्बन्धित शिकायतों को सुना. सीएमओ डॉ. पीके सिंह, एसडीएम अरविन्द कुमार, सीओ टीएन दूबे, बीएसए राकेश सिंह, डीएसओ अनिल यादव, डीपीआरओ राकेश यादव सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे.